संपन्न हुआ सेवा सप्ताह

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर जिला भाजपा द्वारा मनाया गया सेवा सप्ताह अनेक सामाजिक जनहितैषी एवं रचनात्मक कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ।

इस दौरान जिला मुख्यालय सहित सभी 24 मण्डलों में कार्यकर्ताओं ने अनेकों कार्यक्रम किए जिनमें नेत्र शिविर, रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर जैसे प्रमुख आयोजनों के साथ ही वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान, फल वितरण जैसे कार्यक्रम भी शामिल रहे।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए सेवा सप्ताह के जिला प्रभारी संतोष अग्रवाल ने बताया कि इस सेवाभावी व रचनात्मक कार्यों की कड़ी में गत दिवस स्थानीय रजवाड़ा लॉन में एक वृहद नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जबलपुर के देवजी नेत्रालय के प्रमुख चिकित्सक डॉ पवन स्थापक के नेत्तृत्व में चिकित्सकों के एक दल ने 193 नेत्र रोगियों की जांच की जिनमें से 77 लोगों का निशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन किया जायेगा।

संतोष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि इस जांच शिविर में जिन 77 नेत्र रोगियों का मोतियाबिंद ऑपरेशन किया जाना है उन्हें सोमवार को जबलपुर के देवाजी नेत्रालय भेजा जायेगा जहां आने-जाने, भोजन व ठहरने के साथ ही निशुल्क ऑपरेशन की व्यवस्था की गयी है। मानव सेवा के इस पवित्र कार्य में सक्षम संस्थान के साथ ही रजवाड़ा लॉन के संचालक मनीष अग्रवाल एवं मंटू अग्रवाल का सहयोग व योगदान सराहनीय है। इसमें समाजसेवी कार्यकर्ता के रूप में श्री गजानन पंचेश्वर द्वारा भी अपना अमूल्य सहयोग दिया गया है।

श्री अग्रवाल ने बताया कि, रजवाड़ा लान के साथ ही सेवा सप्ताह के दौरान छपारा, धनोरा तथा केवलारी में संपन्न हुए नेत्र शिविर के मोतियाबिंद नेत्र रोगियों का भी जबलपुर में ऑपरेशन होगा।