बिजली विभाग दे किसानों को कुछ समय!

 

जिला पंचायत सदस्य अनिल चौरसिया ने की माँग

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लगातार हो रही बारिश के चलते अनेक किसान बिजली का बिल भरने की स्थिति में नहीं हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों को चाहिये कि वे किसानों की स्थिति को देखते हुए उन्हें बिजली के बकाया देयक देने के लिये थोड़ी मोहलत दें। उक्ताशय की बात जिला पंचायत सदस्य अनिल चौरसिया द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कही गयी है।

अनिल चौरसिया ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि लगातार हो रही बारिश से किसानों के चेहरों पर खुशी देखी जा रही है। वहीं कुछ किसान निराश भी दिख रहे हैं। कुछ किसानों की झील वाली जगहों पर मक्के की फसल क्षतिग्रस्त हो गयी है, जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि कुछ किसानों की फसलें गलत या अमानक बीज बोने के कारण खराब हो चुकी है। किसान खड़ी फसल से मक्का नहीं निकाल पा रहे हैं। कुछ लोगों की फसलें खड़े खड़े सूख गयी हैं। उन्होंने कहा कि फसल को आने में अब एक माह का समय ही रह गया है।

अनिल चौरसिया का कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारी किसानों पर बिजली का बिल अदा करने का दबाव बना रहे हैं, अन्यथा उनके बिजली के कनेक्शन काटने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों के पास खेती के अलावा जीविकोपार्जन का दूसरा जरिया नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसानों की फसलें जब बिकेंगी तब ही उनके पास पैसा आ पायेगा। अगर बिजली विभाग के अधिकारी उन पर दबाव बनायेंगे तो किसानों को मजबूरी में साहूकारों से ब्याज पर पैसा लेना पड़ेगा। अनिल चौरसिया ने कहा कि इन परिस्थितियों को देखते हुए बिजली विभाग को चाहिये कि वे किसानों को बिजली का बिल अदा करने के लिये कम से कम एक माह की मोहलत अवश्य दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *