चोर ने किया दुकानदार से समझौता

 

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। चोरी की वारदात में भुक्तभोगी के द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करवायी जाती है पर छपारा में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें दुकानदार को चोरी के आभूषण के बदले रकम वापस मिलने पर आपस में समझौता कर लिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छपारा में एक आभूषण व्यापारी के पास 21 अगस्त को एक महिला और पुरूष के द्वारा आभूषण देखते समय बहुत ही चतुराई के साथ लगभग 80 हजार रूपये के आभूषण चोरी कर लिये गये थे। दुकानदार के द्वारा सीसीटीवी खंगालने पर इस चोरी को पकड़ा गया था। दुकानदार के द्वारा इस घटना की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज नहीं करवायी गयी थी।

बताया जाता है कि गत दिवस वही महिला और पुरूष एक बार फिर उसी दुकान पर आभूषण देखने पहुँचे। दुकानदार को शक होने पर उनके द्वारा सीसीटीवी फुटेज देखकर इस बात की तसदीक की गयी और जब वे आश्वस्त हो गये कि इन्हीं लोगों के द्वारा चोरी की गयी थी तब उन्होंने महिला और पुरूष को बैठने को कहा।

बताया जाता है कि इसी बीच दोनों दुकान से नौ दो ग्यारह हो गये। दुकानदार के कारिंदों ने उनका पीछा किया तो महिला व्यायाम शाला के मंदिर के पास बैठ गयी और पुरूष आगे निकल गया। लोगों के द्वारा इन्हें पकड़कर दुकानदार के हवाले कर दिया गया। इनके पास मिले नकद और कुछ आभूषण दुकानदार ने अपने पास रख लिये और बाकी पैसे सिवनी से महिला के द्वारा दुकानदार को भेजने की बात कही गयी।

बताया जाता है कि इस बात की भनक पुलिस को लगी तो पुलिस भी उक्त प्रतिष्ठान में जा धमकी, किन्तु दुकानदार के द्वारा किसी तरह की रिपोर्ट दर्ज करवाने से इंकार कर दिया गया। पुलिस के द्वारा महिला और पुरूष के बयान दर्ज कर लिये गये हैं। इन दोनों की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *