नवरात्र में इन राशि वालों पर रहेगी माँ दुर्गा की विशेष कृपा

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। रविवार से शारदेय नवरात्र आरंभ हो रहे हैं। नवरात्रों का हिंदू धर्म में बहुत बड़ा महत्व बताया जाता है। धार्मिक मान्यताओं की मानें तो इस दिन माता कैलाश पर्वत से धरती पर अपने मायके आती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माता का धरती पर आगमन होने से उसका असर हर राशि के जातक पर पड़ता है। ऐसे में आईये जानते हैं किस राशि के जातक के लिये कैसा रहेंगे नवरात्र के नौ दिन।

मेष राशि : इस राशि के जातकों के लिये माता की उपासना के ये 09 दिन बेहद खास रहने वाले हैं। मेष राशि के लोगों को इन 09 दिनों में व्यापार और नौकरी में तरक्की मिलेगी। हालांकि इस राशि के लोगों को सेहत से जुड़ी समस्या भी रह सकती है जैसे पेट में दर्द। इन लोगों को लाल फूलों के साथ लाल चंदन की माला से देवी का पूजन करना चाहिये।

वृषभ राशि : इस राशि के व्यक्तियों को कैरियर में सफलता मिलेगी। लेकिन शत्रु आपके रास्ते में आने की कोशिश करेंगे। अपने शत्रुओं से निपटने के लिये आपको नवरात्रों में सफेद चंदन की माला से देवी के मंत्रों का जाप करना चाहिये।

मिथुन राशि : इस राशि के जातकों की नौकरी की तलाश इन नवरात्रों में पूरी हो सकती है। सफलता प्राप्त करने के लिये तुलसी की माला से गायत्री मंत्र का जाप करें। प्रसाद में माँ को खीर को भोग लगायें।

कर्क राशि : इस राशि के जातकों को थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है। विशेष रुप से व्यवसाय कर रहे लोगों को अपने पार्टनर से धोखा मिल सकता है जिसकी वजह से आपको तनाव भी हो सकता है। इन लोगों को नवरात्र में सफेद चंदन की माला से जप करके माता रानी को दूध से बनी मिठाई का भोग लगाना चाहिये।

सिंह राशि : लंबे समय बाद इस राशि के जातकों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। इन लोगों को अपनी किसी लंबी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। माता को प्रसन्न करने के लिये इस राशि के लोगों को पूरे 09 दिनों तक गुलाबी रत्न से बनी माला मंत्र जाप करने के लिये इस्तेमाल करनी चाहिये।

कन्या राशि : इस राशि के जातकों को सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहना चाहिये। इन लोगों को बाहर का खाना खाने से बचना चाहिये। इन लोगों को तुलसी की माला से गायत्री दुर्गा मंत्रों का जाप करना चाहिये।

तुला राशि : इस राशि के जातकों को धन राशि के संयोग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि : इस राशि के जातकों को जल्द ही कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। इस राशि के जातक जल्द ही अपना कोई करोबार आरंभ कर सकते हैं। इस राशि के लोगों को नवरात्र में गरीबों की सहायता करने से लाभ होगा।

धनु राशि : इस राशि के जातकों के घर में नवरात्र में माँ लक्ष्मी का वास बने रहने के संकेत हैं। आप कोई नया वाहन, घर खरीद सकते हैं। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। इस राशि के जातक माता को कोई पीली मिठाई का भोग लगायें।

मकर : इस राशि के जातकों के खर्च में बढ़ौत्तरी हो सकती है। आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। परेशानियों से बचने के लिये माँ को भोग में हलवे का प्रसाद चढ़ायें।

कुंभ राशि : इस राशि के जातकों के लिये ये 09 दिन अच्छे रहने वाले हैं। आर्थिक तरक्की में आने वाली सभी बाधाएं जल्द दूर हो जायेंगी। इन लोगों को माता को उड़द से बनी दाल की मिठाई का भोग लगाना चाहिये।

मीन राशि : इस राशि के जातकों के लिये यह समय अनुकूल रहने वाला है। व्यापार में तरक्की होगी, यात्रा करते समय सावधानी बरतें। माँ को प्रसन्न करने के लिये पीली मिठाई और केले का भोग लगायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *