रेप पीड़िता ने की सीएम आवास पर आत्मदाह की कोशिश

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। बलात्कार के एक आरोपी को गिरफ्तार न करने से नाराज होकर मध्य प्रदेश के सागर से भोपाल आई 17 साल की एक रेप पीड़िता शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सरकारी निवास के पास आत्मदाह करने पहुंची, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी ने उसे ऐसा करने से रोक लिया

श्यामला हिल्स पुलिस थाना प्रभारी भरत प्रताप सिंह ने बताया, ‘सागर से भोपाल आई बलात्कार पीड़िता शनिवार दोपहर 12:30 बजे मुख्यमंत्री निवास के पास आत्मदाह करने जा रही थी। लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी मिल गई और मौके पर पहुंचकर उसे मुख्यमंत्री आवास से करीब 500 मीटर की दूरी पर पकड़ लिया गया।

उन्होंने बताया, ‘इस नाबालिग लड़की के साथ उसके मामा समेत दो लोग भी थे। उनके पास प्लास्टिक की बोतल में पेट्रोल था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।पुलिस ने बताया कि बाद में उसे उसके घर सागर वापस भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इस लड़की के साथ करीब एक महीने पहले बलात्कार हुआ था और इस मामले में दो लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। सिंह ने बताया कि इस लड़की का कहना है कि मामले में एक अन्य आरोपी की अबतक गिरफ्तारी नहीं हुई है, जिससे वह परेशान है। उन्होंने कहा कि लड़की का आरोप है कि सागर पुलिस इस आरोपी का पक्ष ले रही है और दबाव बना रही है।