रेत विवाद हो रहे हिंसक!

 

 

उगली में रेत को लेकर हुई पुलिस में शिकायत

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। शासन के द्वारा भले ही रेत की निकासी के लिये नियमानुसार अनुमति प्रदाय कर दी गयी हो पर रेत को लेकर हो रहे विवाद अब हिंसक होते दिख रहे हैं। इसी तरह के एक मामले में उगली क्षेत्र में एक महिला के द्वारा दो लोगों पर रेत को लेकर विवाद करने के आरोप लगाये गये हैं।

यह है मामला : अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सोमवार को उगली के हरवंश नगर कॉलोनी निवासी प्रेमवती सरोते ने उगली के थाना प्रभारी को एक आवेदन देकर आरोप लगाया कि कन्हैया लाल रजक और इमरान ने उसके साथ पंचायत की रखी रेत को लेकर विवाद और गाली गलौज की है।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने उक्त मामले की शिकायत ले ली है और फिलहाल दशहरा पर्व की व्यस्तता का हवाला देते हुए जाँच की बात कह रही है। वहीं पीड़ित का कहना है कि पुलिस दबाव में आकर उसके आवेदन पर कार्यवाही नहीं कर रही है, जबकि आरोपी के द्वारा उसके साथ गाली गलौच करते हुए जाति सूचक शब्दों का प्रयोग भी किया गया है।

रेत खनन से जुड़ा है मामला : जिले में उगली क्षेत्र, रेत खनन को लेकर पहले से सुर्खियों में रहता आया है। वैध अवैध रेत खनन के चलते यहाँ के ग्रामीण लंबे समय से परेशान हैं। नयी खनन नीति आने के बावजूद रेत खनन का विवाद अब गाली गलौज और मारपीट तक जा पहुँचा है। सोमवार को जिन पक्षों में विवाद हुआ वे दोनों पक्ष रेत खनन से जुड़े हुए हैं और राजनीतिक रसूख रखते हैं। ऐसे में पुलिस द्वारा मामले को छोटा मोटा मामला कहना सवाल खड़े कर रहा है।

मामला ज्यादा गंभीर नहीं है. पीड़ित का आवेदन ले लिया गया है, जिस पर जाँच के बाद कार्यवाही की जायेगी.

खेमचंद पटले,

थाना प्रभारी, उगली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *