कान्हीवाड़ा क्षेत्र में होने लगीं जुए की फड़ें गुलजार

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। बारिश का दौर थमते ही कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र में एक बार फिर जंगलों में जुओं की फड़ें गुलजार होने लगी हैं। इन फड़ों में जिले के अलावा आसपास के जिलों से भी जुए में दांव आजमाने लोग आ रहे हैं।

कान्हीवाड़ा थाना सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कान्हीवाड़ा और भोमा क्षेत्र के जंगलों में बारिश के थमते ही जुए की फड़ें जमने लगी हैं। इन फड़ों में नयी उम्र के युवा भी बहुतायत में आते दिख रहे हैं। सूत्रों की मानें तो जंगलों में पण्डाल लगाकर जुआ खिलवाया जा रहा है। जुआरियों को एकत्र कर उन्हें जंगल के रास्ते से जंगल के अंदर ले जाया जाता है जहाँ जुए की फड़ जमी होती है।

सूत्रों की मानें तो इन जुए की फड़ों में शराब, कबाब आदि की पूरी व्यवस्थाएं होती हैं। जुए के संचालकों के द्वारा जुआरियों की माँग पर उनकी पसंदीदा ब्रांड की शराब और मनचाहा खाना भी मुहैया करवाया जाता है। इतना ही नहीं अगर कोई जुआरी हार जाता है तो दस से बीस फीसदी प्रतिमाह की ब्याज़ दर पर जुआरियों को बिना कुछ गिरवी रखे स्पॉट फायनेंस भी मुहैया करवाया जाता है।

सूत्रों ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया है कि यह सारी जानकारी कान्हीवाड़ा पुलिस के खुफिया तंत्र के जरिये थाना प्रभारी को मिलने के बाद भी अब तक इसे रोकने की दिशा में कान्हीवाड़ा थाना प्रभारी के द्वारा किसी तरह का कोई कदम नहीं उठाया गया है। सूत्रों ने कहा कि जुए के मामले में कान्हीवाड़ा पुलिस की चुप्पी अनेक संदेहों को जन्म दे रही है।