पत्नि को जलाकर मारने की कोशिश की पति ने

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। लखनवाड़ा थाना क्षेत्र के एक ग्राम में महिला को उसके ही पति के द्वारा जान से मारने की कोशिश के बाद आरोपी पति को पुलिस ने हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश कर लिदया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कातलबोड़ी निवासी हेमवती (40) पर बीती रात लगभग तीन बजे, उसके ही पति लक्ष्मी प्रसाद उर्फ लक्ष्मी चंद सनोडिया ने मिट्टी का तेल डाल दिया और आग लगा दी। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से भाग निकला। इसी दौरान आग की लपटों से घिरी हेमवती की चीख पुकार सुनकर पड़ौसी वहाँ पहुँचे और अग्निदग्धा को उपचार के लिये जिला चिकित्सालय पहुँचाया।

जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के उपरांत हेमवती की गंभीर अवस्था को देखते हुए चिकित्सक के द्वारा नागपुर रेफर कर दिया गया जहाँ उसका उपचार किया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी पति के विरूद्ध धारा 307 का मामला कायम करते हुए गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक अन्य घटना में लखनवाड़ा निवासी बिट्टी (12) पिता बब्लू बघेल सोमवार 14 अक्टूबर की शाम को अपने ही घर में गर्म दाल से झुलस गयी। बिट्टी को उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में दाखिल करवा दिया गया है जहाँ उसका उपचार किया जा रहा है।