नया सवेरा : दो दिन में नहीं मिला लाभ तो आत्महत्या की धमकी!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। सरकार के द्वारा संबल योजना बंद कर नया सवेरा योजना चालू किया गया है। उक्त संबल योजना का सर्वे कर कई अपात्र हितग्राहियों के नाम योजना से काट दिये गये हैं। वहीं अब आरोप लग रहे हैं कि पात्र हितग्राहियों के भी नाम काट दिये गये हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि अब जिन को शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है और वो सरकारी दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं। माता वार्ड निवासी मजदूर सीमन सरयाम का नाम इस योजना से काट दिया गया है और नया सवेरा योजना में उनका नाम नहीं जोड़ा गया है। इसके चलते सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हें नहीं मिल पा रहा है।

उन्होेंने सीएम हेल्प लाईन पर भी इसकी शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि उनकी पत्नि ने 31 मई को सरकारी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है। उनकी पत्नि श्रमिक है पर उन्हें सरकार की ओर से बीस हजार रूपये की राशि का लाभ नहीं दिया जा रहा है।

आर्थिक तंगी से जूझ रहा परिवार, कई अधिकारियों से गुहार लगा चुका है लेकिन अब तक उनकी सुनवायी नहीं हुई है, जिसके बाद सीमान सीएम हेल्पलाईन में शिकायत करते हुए चेतावनी दी है कि यदि उनको शासकीय योजना का लाभ 02 दिन के भीतर नहीं दिया गया तो वे जनपद प्रांगण में आत्महत्या कर लेंगे।