दीपावली पर बदलने जा रहा है इन 04 राशियों का भाग्य!

 

 

बन सकते हैं करोड़पति, जानिये क्या करें और क्या नहीं

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। राशि चक्र में ग्रह का किसी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने की क्रिया गोचर कहलाती है। ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल का मानव के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। ग्रह मार्गी और वक्री दो प्रकार से गति करते हैं। मार्गी अवस्था में ग्रह सीधे आगे की ओर बढ़ते हैं। सामान्य स्थिति में एक ग्रह राशिचक्र में इसी अवस्था में आगे बढ़ता है।

इसके विपरीत ग्रह (सूर्य और चंद्रमा को छोड़कर) वक्री भी होते हैं। इस स्थिति में ग्रह अपनी उल्टी दिशा में आगे बढ़ता है। इन्हें वक्री ग्रह कहा जाता है। अक्टूबर 2019 में भी कई ग्रह गोचर कर रहे हैं, जिनमें सूर्य, बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन शामिल है। इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा।

ग्रहों के इसी परिवर्तन के संबंध में ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि ग्रहों में दीपावली तक होने वाले परिवर्तनों के चलते खास चार राशियों का भाग्य तीव्र गति से बदलने जा रहा है, जिसका प्रभाव दीपावली से दिखना आरंभ हो जायेगा।

ऐसे में अक्टूबर 2019 तक 04 राशियां ऐसी लकी राशियों के रूप में उभरेंगी जिनको हर ओर सफलता मिलने के साथ ही पैसा, यश के अलावा भाग्य का अत्यधिक साथ मिलेगा। शुभ दृष्टि के चलते ये न सिर्फ तरक्की के रास्ते पर बढ़ते जायेंगे, बल्कि इस दौरान इनके पास आकूत पैसा भी आने की संभावना है।

ये रहेंगी वे लकी राशियां : ज्योतिषाचर्यों का कहना है कि दीपावली के आसपास जो योग बन रहा है, वह साफ दिखाता है कि इस समय मिथुन, वृश्चिक, सिंह और मीन राशि के जातक थोड़ी सी ही मेहनत से अपने चरम तक पहुँच जायेंगे।

महादेव का विशेष आशीर्वाद : ऐसे में इस समयावधि में इन राशि के जातकों के द्वारा किये गये प्रयास सफल होने के साथ ही इन पर देवादिदेव महादेव का विशेष आशीर्वाद रहेगा। इससे इनके द्वारा बनायी गयी नयी योजनाएं सफल होंगी, साथ ही इन्हें अपने कैरियर में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

वहीं इन राशियों के जातक यदि इस दौरान किसी नये कारोबार की शुरुआत करेंगे, तो वह भी महादेव की कृपा से इनके लिये लाभदायक सिद्ध हो सकता है। इसके साथ ही इन राशियों के वे जातक जो काफी लंबे समय से शारीरिक परेशानियां से जूझ रहे हैं, उन्हें भी इस समयावधि में रोगों से छुटकारा मिलने की आशा है। कुल मिलाकर इस दौरान इन चार राशि के जातकों को किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा।

ये भी बन रहे हैं योग : ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इन चार राशि वाले जातकों को आने वाले दिनों में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे, वहीं नौकरी पेशा वाले लोगों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। इसके साथ ही इन राशियों के विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में अच्छा फायदा मिलेगा। भाग्य का ऐसा साथ मिलने से आप अपने कार्य क्षेत्र में लगातार दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की हासिल करेंगे।

इसके अलावा कोर्ट कचहरी के मामलों में भी आपको सफलता हासिल होगी और आप अपने शत्रु पर विजय हासिल करेंगे। इस दौरान घर परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा, माता पिता के स्वास्थ्य में सुधार के भी योग बन रहे हैं। इसके अलावा इस दौरान नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की संभावनाएं नज़र आ रही है। यहाँ ये समझ लें कि हमेशा कुछ अलग करने की आदत ही खासतौर पर आपको सफलता दिलायेगी।

आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुख दर्द समाप्त हो जायेंगे। जीवन में होने वाले परिवर्तन आपके लिये बेहद खास रहेंगे। आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। कुल मिलाकर भगवान भोलेनाथ आपके सभी प्रकार के कष्टों का निवारण करेंगे।

ये अवश्य करें : आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियों का खात्मा भगवान भोलेनाथ की आपके ऊपर कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहने से होगा। अतः ऐसे में सच्चे मन से भगवान भोलेनाथ की पूजा करके आरंभ किया गया कार्य सफल होगा।

वहीं आने वाले समय में आपको अपने जीवन में अनेक प्रकार के बदलाव देखने को मिलेंगे जो, आपके लिये लाइफ चेंजिंग साबित हो सकते हैं। ऐसे में किसी के बहकावे में आकर कोई महत्वपूर्ण फैसला न करें। बल्कि सोच समझ कर अपने विवेक से कार्य करते हुए आगे बढ़ें।

भूलकर भी न करें ये, वरना होगा नुकासान : वहीं इस समयावधि में भूलकर भी क्रोध न करें, ऐसा करना आपके लिये नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसके साथ ही पारिवारिक विवाद और लड़ाई झगड़े से दूर रहें। आपको सफलता प्राप्त होगी।