अंततः हटाये गये केवलारी थाना प्रभारी!

 

 

लापता नाबालिग का नहीं मिल पाया सुराग, पुलिस कर रही मशक्कत

(सादिक खान)

सिवनी (साई)। केवलारी थाना क्षेत्र के खैररांजी में लापता हुई नाबालिग का सुराग न खोज पाने के मामले में आखिरकार थाना प्रभारी के.के. अवस्थी को लाईन हाजिर कर दिया गया। इसके अलावा इस मामले की पड़ताल कर रहे रवि अवस्थी को निलंबित किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार केवलारी के थाना प्रभारी के.के. अवस्थी को पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने लाईन हाजिर कर दिया है। वहीं नाबालिग युवती की गुमशुदगी के मामले की पड़ताल कर रहे विवेचक रवि अवस्थी को निलंबित किया गया है। केवलारी थाने की कमान अभी किसी को नहीं सौंपी गयी है।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि केवलारी थाना प्रभारी के.के. अवस्थी ने खैररांजी की एक नाबालिग युवती की गुमशुदगी के मामले में तीन माह तक संतोष जनक कार्यवाही नहीं की। इस मामले में जब आरोपी प्रदीप के मोबाईल की ऑडियो क्लिप वायरल हुई तब एसपी सिवनी कुमार प्रतीक ने अपने स्तर पर संज्ञान लेते हुए मामले में तेजी से कार्यवाही के निर्देश दिये थे।

इसी दौरान नाबालिग के पिता की मौत कुएं में गिरने से हो गयी थी, जिसके बाद मामला तूल पकड़ने लगा था। ग्रामीणों में बढ़े आक्रोश को थामने के उद्देश्य से गाँव में भारी पुलिस बल तैनात कर मृतक का अंतिम संस्कार करवाया गया था।

खैररांजी गाँव की तीन माह से लापता नाबालिग के मामले में अब तक पुलिस कोई खुलासा नहीं कर पायी है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है वहीं एक अन्य संदिग्ध से फिलहाल पूछताछ जारी है।