जनवरी में गायब नाबालिग को किया पुलिस ने दस्तयाब

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। इसी वर्ष बीती 31 जनवरी को गुमशुदा नाबालिग को पलारी पुलिस चौकी ने बरामद कर लिया है। नाबालिग को पुलिस ने उसके माता – पिता के सुपुर्द कर दिया है। नाबालिग, मामा के घर से उनकी बाईक लेकर निकला और वापस नहीं लौटा था। उसकी गुमशुदगी की शिकायत केवलारी थाने में दर्ज थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पलारी स्थित मामा के घर से नैनपुर निवासी 16 वर्षीय नाबालिक बिना बताये उसकी बाईक लेकर कहीं चला गया। नाबालिक के माता – पिता ने उसे रिश्तेदारी में ढूंढा लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसके बाद उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने नाबालिग का पता लगाने पर नकद दो हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

पुलिस की सायबर सेल लगातार प्रयास कर रही थी। इस बीच अगस्त माह में उसने परिजनों से संपर्क किया तो पुलिस को उस आधार पर पता चला कि नाबालिग जिला नरसिंहपुर के थाना पलोहा अंतर्गत ग्राम चिराहकला में रह रहा है। इस पर पुलिस की टीम ने ग्राम चिरहकला जाकर पतासाजी की, जहाँ से नाबालिग के 03-04 माह से रहने की जानकारी मिली लेकिन वह वहाँ पर जिन लड़कों के साथ रहता था, वहाँ से कहीं और चला गया था।

उसके साथ के लड़कों से पूछताछ की गयी तो पता चला कि वर्तमान में वह पिपरिया होशंगाबाद के ग्राम पटलावरा में छोटू पटेल के घर रह रहा है। पुलिस की टीम, तत्काल ग्राम चिरहकला से रवाना होकर ग्राम पटलावरा में छोटू पटेल के घर पहुँची, तब उनके द्वारा बताया गया उक्त नाबालिक उनके घर पर रह रहा है।

पुलिस की टीम के साथ उसके पिता को भी ले जाया गया था। पिता ने उसकी पहचान की। इसके बाद पुलिस उसे बाईक सहित वापस पुलिस चौकी पलारी लेकर आयी और माता – पिता के सुपुर्द किया। इस कार्यवाही में पलारी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक प्रदीप पाण्डेय, प्रधान आरक्षे देवेन्द्र जायसवाल, योगेश राजपूत, आरक्षक सुन्दर श्याम तिवारी, चित्रसेन पटले, अजय बघेल का योगदान उल्लेखनीय रहा।