स्कूल में निकले सांप ने छात्र को डंसा

 

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। केवलारी तहसील के एक स्कूल में सांप ने एक छात्र को डंस लिया। छात्र का उपचार फिलहाल सिवनी जिला अस्पताल में जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार केवलारी तहसील के पांजरा गाँव में स्थित प्राथमिक शाला में सुबह दस बजे एक छात्र को सांप ने डंस दिया। स्कूल में पाँचवी कक्षा में पढ़ने वाला छात्र अतुल पिता भूपसिंह निवासी लोपा खापा स्कूल में विद्यार्थियों के बैठने के लिये टाटफट्टी बिछा रहा था।

बताया जाता है कि इसी समय टाट फट्टी से निकले एक सर्प ने उसे डंस लिया, जिससे छात्र का स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ने लगा। इस स्थिति से घबराए शाला के शिक्षक, सर्पदंश से पीड़ित छात्र को लेकर फौरन केवलारी अस्पताल पहुँचे जहाँ पर प्राथमिक उपचार के बाद छात्र को जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया।

स्थिर है छात्र की हालत : जिला अस्पताल में अतुल का उपचार जारी है। चिकित्सकों के अनुसार उसे जो सलाइन लगायी जा रही है वह असर नहीं कर रही है। हालांकि चिकित्सकों ने भरोसा दिलाया है कि छात्र की हालत स्थिर है और उसमें शीघ्र सुधार होगा। इस मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आयी है। आखिर छात्रों से कैसे काम करवाया जा रहा था। उस वक्त स्कूल शिक्षक क्या कर रहे थे।