पीछे मुड़-मुड़ कर देख रहे लोग!

 

 

बारापत्थर में घूम रहे आवारा साण्ड से हलाकान हैं लोग!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बारापत्थर क्षेत्र में घूम रहे तीन चार आवारा साण्ड लोगों के लिये परेशानी का सबब बनते दिख रहे हैं। आवारा मवेशियों के पीछे घूमने वाले इन साण्डों के द्वारा पैदल चलने वाले राहगीरों को न केवल उठाकर पटका जा रहा है वरन कई लोगों को खतरनाक रूप से दौड़ाया भी जा रहा है।

बारापत्थर के निवासियों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान बताया कि हाल ही में एक बिफराये साण्ड के द्वारा कपूर ट्रेडर्स के संचालक उदित कपूर को उठाकर पटक दिया गया था, उन्हें सिर पर तीन टांके लगे थे। इसके अलावा अनेक लोगों को इन साण्ड के द्वारा मारा भी गया है।

स्थानयी वाशिंदों के अनुसार क्षेत्र में आवारा साण्डों से लोग इस कदर डरे हुए हैं कि पैदल चलने वाले थोड़ी – थोड़ी देर में पीछे मुड़कर देख लेते है कि कहीं कोई आवारा साण्ड तो उनके पीछे नहीं आ रहा है। इनमें से एक साण्ड के द्वारा निकाली जाने वाली भयानक आवाज भी लोगों को जमकर डरा रही है।

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि उनके द्वारा नगर पालिका से इसकी शिकायत अनेक बार किये जाने के बाद भी नगर पालिका के द्वारा किसी तरह की कार्यवाही नहीं की जा रही है। नागरिकों ने संवेदनशील जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह से इस मामले में ध्यानाकर्षण की जनापेक्षा व्यक्त की है।