सड़क निर्माण में गबन, कार्यवाही का इंतजार!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। जनपद पंचायत केवलारी की ग्राम पंचायत सकरी में 13.50 लाख रूपये की लागत से बनायी गयी सुदूर संपर्क सड़क में 2.80 लाख रूपये के गबन के मामले में अब तक विभागीय अधिकारी कार्यवाही नहीं कर सके हैं। साल 2017-18 में पीडब्ल्यूडी मार्ग से जतरीटोला खेल मैदान तक 13.50 लाख रूपये की राशि सुदूर संपर्क सड़क निर्माण के लिये स्वीकृत की गयी थी।

बताया जाता है कि पंचायत के सरपंच संतोष पंचेश्वर और सचिव पप्पू गिरी गोस्वामी ने मूल्यांकन राशि 12.38 लाख के विपरीत 15.18 लाख रूपये का भुगतान कर दिया था। पंचायत में मटेरियल के बिल लगाकर लाखों रूपये की राशि गबन किये जाने के मामले में जाँच के बाद सरपंच व सचिव को दोषी पाया गया था।

जाँच में गबन के दोषी सरपंच संतोष पंचेश्वर व सचिव पप्पू गिरी गोस्वामी को इस मामले में नोटिस भी जारी किया गया था। दोषियों से गबन की गयी सरकारी राशि वसूल करने सहित सरपंच को धारा 40 के तहत पद से पृथक करने जनपद पंचायत सीईओ ने लगभग एक साल पहले 25 सितंबर को पत्र सीईओ जिला पंचायत को भेजा था लेकिन एक साल बाद भी संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गयी है। इस मामले में क्षेत्र वासियों ने कार्यवाही की माँग अधिकारियों से की है।