धूम मचा रही उदित कपूर की किताब

 

 

दर्जन भर से ज्यादा देशों में है जबर्दस्त माँग

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। पशु चिकित्सक डॉ.राजेश कपूर के ज्येष्ठ पुत्र एवं काँग्रेस के नेता राज कुमार खुराना के भांजे इंजीनियर उदित कपूर के द्वारा लिखी गयी एक किताब दुनिया के दर्जन भर से ज्यादा देशों में धूम मचा रही है।

इंजीनियर उदित कपूर के द्वारा रचित स्ट्रेस टू हैप्पीनेस नामक यह किताब भारत ही नहीं वरन विदेशों में भी जमकर पढ़ी जा रही है। इस पुस्तक के माध्यम से उदित कपूर ने यह स्थापित करने की कोशिश की है कि ध्यान (मेडिटेशन) के जरिये तनाव से मुक्ति पाकर खुशी हासिल की जा सकती है।

समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया परिवार से जुड़े उदित कपूर ने बताया कि मेडिटेशन के तीन तरीकों के अभ्यास से तनाव से मुक्ति पायी जा सकती है। लोगों में उदित कपूर के द्वारा सुझाये गये तरीकों का अभ्यास कर तनाव से राहत महसूस भी की जा रही है।

यह पुस्तक भारत के साथ ही साथ एक दर्जन से ज्यादा देशों में अमेजन किंडल स्टोर पर बतौर ई बुक उपलब्ध है। इस पुस्तक को मोबाईल के प्ले स्टोर्स से किंडल स्टोर डाउनलोड कर उसमें स्ट्रेस टू हैप्पीनेस टाईप कर पढ़ा जा सकता है। इसके साथ ही साथ ही यह पुस्तक अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, स्पेन, इटली, जापान और डेनमार्क में पेपरबेक उपलब्ध है। इंजीनियर उदित कपूर के अनुज पुनीत कपूर सिवनी में आज तक संवाददाता हैं।