विद्यालय का संचालन संतोषजनक नहीं पाये जाने पर प्राचार्य को दिया गया नोटिस

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक संचालक एस.एस. कुमरे द्वारा 05 नवंबर को शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरघाट का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान विद्यालय का संचालन संतोष जनक नहीं पाया गया।

निरीक्षण में पाया गया कि विद्यालय में प्रायोगिक कार्य नियमित रूप से नहीं कराये जा रहे हैं साथ ही प्रायोगिक कार्य की लॉगबुक भी नही बनायी गयी। कक्षा 12वीं में जीव विज्ञान एवं रसायन के प्रायोगिक कार्य नहीं हुए। विद्यार्थियों का स्तर भी कमजोर पाया गया। कक्षा नवमीं एवं कक्षा दसवीं में विज्ञान के प्रायोगिक कार्य शैक्षणिक कैलेण्डर के अनुसार संचालन नहीं पाया गया।

कक्षा नवमीं की विज्ञान शिक्षक श्रीमति ज्योति शेण्डे द्वारा कक्षा में प्रायोगिक कार्य नहीं कराया गया, साथ ही श्रीमति शशिकला साहू द्वारा कक्षा ग्यारहवीं एवं बारहवीं में जीव विज्ञान विषय का अध्यापन कार्य एवं प्रायोगिक कार्य शैक्षणिक कैलेण्डर अनुसार नहीं कराया गया। सहायक संचालक द्वारा नाराज़गी व्यक्त करते हुए प्राचार्य एवं दोनों शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर 03 दिवस में समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।