अंर्तराष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन में शामिल होंगे श्रीमाली

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। अंर्तराष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन में शिरकत करने छपारा शहर के प्रख्यात ज्योतिष नीलेश श्रीमाली दिल्ली रवाना हो गये हैं। वे शनिवार 09 नवंबर को देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित ज्योतिष के अंर्तराष्ट्रीय महासम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

ज्ञातव्य है कि ज्योतिष विद्या में अपने ज्ञान के आधार पर इसके पहले भी शोध, रिसर्च के लिये नीलेश श्रीमाली को अनेक पुरूस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें युवा ज्योतिषी का एवार्ड भी दिया जा चुका है। नीलेश श्रीमाली एक अंर्तराष्ट्रीय ज्योतिषाचार्य और वास्तु एक्सपर्ट हैं। इसके अलावा वे एक प्रख्यात हस्त रेखा शास्त्री विशेषज्ञ और अंक ज्योतिषी भी हैं।

 

————————

 

जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता में बालिकाओं का हुआ चयन

(खेल ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य एस.के. चिले थे जबकि कार्यक्रम में खेल अधिकारी के रूप में ज्योत्सना शुक्ला, टीकाराम सनोडिया, डॉ.अर्चना चंदेल, शेषराव नावंगे, कदीर खान, देवेन्द्र सिंह बघेल, कमलेश टेंभरे, अरविंद नामदेव, राजेश तिवारी, समिता शर्मा, श्रीमति मिश्रा, सोनाली जैसवाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

आयोजन के संबंध में खेल प्रभारी के.सी. बापूराव ने बताया कि इस खो-खो प्रतियोगिता में घंसौर, लखनादौन, बरघाट, सिवनी, कुरई, छपारा की टीमों ने भाग लिया, जिसमें कन्या महाविद्यालय की टीम को विजय हासिल हुई। कार्यक्रम के अंत में जिले की टीम के लिये खिलाड़ियों का चयन किया गया।

कन्या महाविद्यालय की टीम में कल्पना बघेल, प्रिंयका काकोड़िया, मानसी कश्यप, रानी मर्सकोले, दीपिका यादव, पूजा सलामे, सविता सोनापरागे, रौशनी मालवीय, मीना टेकाम, लक्ष्मी, रेखा काकोड़िया का समावेश था। आयोजित की गयी प्रतियोगिता में सभी टीमों ने उत्साह के साथ भाग लिया। कार्यक्रम में प्राचार्य सतीश कुमार चिले ने सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दीं।