अयोध्या फैसला : पुलिस रही मुस्तैद

 

 

पुलिस अधीक्षक की कार्यप्रणाली जा रही सराही

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (ंसाई)। अयोध्या मामले में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा शनिवार को दिये जाने वाले फैसले को लेकर शुक्रवार की रात से ही पुलिस पूरी तरह मुस्तैद दिखायी दी। शनिवार को पुलिस के नरम रूख वाले रवैये की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।

ज्ञातव्य है कि अयोध्या मामले को लेकर शनिवार को माननीय सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा फैसला सुनाये जाने को लेकर देश भर में एलर्ट जारी किया गया था। इसके तहत सिवनी में भी पुलिस पूरी तरह एलर्ट मोड में ही दिखायी दी। शुक्रवार और शनिवार की रात पुलिस के द्वारा गश्त जारी रखी गयी।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस दौरान पुलिस के द्वारा सोशल मीडिया पर विशेष नज़रें रखी गयीं थीं। पुलिस को जरा सा भी आपत्ति जनक या भड़काऊ मैसेज किसी भी प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किये जाने की सूचना मिलते ही पुलिस के द्वारा तत्काल ही कार्यवाही की जा रही थी। इस दौरान अनेक लोगों पर मामले भी बनाये गये, जिन्हें कार्यवाही के उपरांत जेल भी भेजा गया।

नागरिकों के बीच चल रहीं चर्चाओं के अनुसार शनिवार को बाज़ार का अवकाश होने के कारण शहर में चहल पहल वैसे भी कम ही रही। इसके साथ ही साथ जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के मार्गदर्शन में पुलिस की कार्यप्रणाली नरम रूख वाली रही, जिससे आम नागरिकों को किंचित मात्र भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ा। लोगों के द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के मार्गदर्शन में पुलिस की कार्यप्रणाली की सराहना की जा रही है।