महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी बीजेपी

 

 

 

 

राज्यपाल कोश्यारी को दी जानकारी

(ब्‍यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अब महा संकटशुरू हो गया है। बीजेपी ने सरकार बनाने से इनकार कर दिया है। बीजेपी नेताओं ने अपने सीनियर नेताओं के साथ बैठक के बाद राज्यपाल से मुलाकात की।

गवर्नर से मीटिंग के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है। हम सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं। सेना चाहे तो कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बना सकती है। राज्यपाल से मिलने वाले नेताओं में कार्यकारी मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस, चंद्रकांत पाटिल, विनोद तावड़े और पंकजा मुंडे समेत कई बड़े नेता मौजूद थे।

चंद्रकांत पाटिल ने कहा, ‘हाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। जिसे राज्य की जनता ने बहुत अच्छा जनादेश दिया। यह जनादेश सरकार बनाने के लिए काफी था। कल राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते हमें सरकार बनाने का न्योता दिया। लेकिन जनादेश का अनादर करते हुए सेना ने सरकार नहीं बनाने की इच्छा जाहिर की। हम भी अकेले सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं। हमने राज्यपाल को यह सूचित कर दिया है। शिवसेना चाहे तो एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकती है। उन्हें हमारी शुभकामनाएं।

पार्टी   सीटें

भारतीय जनता पार्टी  105

शिवसेना     56

कांग्रेस 44

एनसीपी      54

एआईएमआईएम     2

बहुजन विकास आघाडी      3

सीपीआई (एम)      1

निर्दलीय      13

जन सुराज्य शक्ति   1

क्रांतिकारी शेतकारी पार्टी    1

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना    1

पीडब्ल्यूपीआई 1

प्राहर जनशक्ति पार्टी 2

राष्ट्रीय समाज पक्ष   1

समाजवादी पार्टी     2

स्वाभिमानी पक्ष     1

कुल   288