स्थानीय तबादले को निरस्त कराया राज्य स्तर से!

 

 

(स्पेशल ब्यूरो)

सिवनी (साई)। वन विभाग में स्थानीय स्तर पर तबादलों का खेल जारी है। इन तबादलों में लेन देन की खबरें भी आम हो रही हैं। इसी बीच एक कर्मचारी का तबादला स्थानीय स्तर पर किया गया, किन्तु उक्त कर्मचारी ने अपना तबादला राज्य स्तर से निरस्त करवाकर सभी को चौंका दिया है।

पेंच राष्ट्रीय उद्यान के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि गुमतरा क्षेत्र के एक वनपाल का तबादला जिला स्तर पर प्रभारी मंत्री की अनुशंसा के उपरांत गुमतरा बीट से कर्माझिरी कर दिया गया था। उक्त वनपाल अपनी निजि परेशानियों के चलते गुमतरा से अन्यत्र जाने का इच्छुक नहीं बताया जा रहा था।

सूत्रों ने बताया कि उक्त वनपाल के द्वारा कर्माझिरी हुए तबादले को निरस्त कराने के लिये पेंच नेशनल पार्क के क्षेत्र संचालक कार्यालय में कई बार गुहार लगायी गयी किन्तु हर बार उसे बिना चढ़ौत्तरी स्थानांतरण निरस्त नहीं होने की बात ही कही गयी।

सूत्रों ने बताया कि थक हार कर उक्त वनपाल के द्वारा छिंदवाड़ा में काँग्रेस के एक नेता से संपर्क कर अपनी व्यथा का इज़हार किया गया। छिंदवाड़ा जिले के उक्त संवेदनशील काँग्रेसी नेता के द्वारा वनपाल की परेशानियों की तस्दीक करवायी जाकर राज्य स्तर से इस तबादले को निरस्त करवाकर स्थानीय स्तर पर चल रहे तबादले के खेल को आईना दिखा दिया है। इस प्रकरण की चर्चाएं वन विभाग में जोर शोर से चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *