रेत पर फिसलकर लोग हो रहे घायल!

बाहुबली चौराहा बन रहा ब्लेक स्पॉट!
(सादिक खान)
सिवनी (साई)। भाजपा शासित नगर पालिका परिषद के द्वारा जिस निष्क्रियता के साथ प्रदेश में शिवराज सरकार के दौरान लापरवाही वाला रवैया अपना जाता था, वही रवैया अब काँग्रेस के शासन काल में भी बदस्तूर जारी है।
ज्ञातव्य है कि बाहुबली चौराहे को नगर पालिका के द्वारा नये-नये प्रयोग कर इसे प्रयोगशाला बना दिया गया है। कुछ साल पहले तक यहाँ बड़ा सा रोटरी बनाया जाकर उसके बीच में फव्वारा बना दिया गया था। इस फव्वारे के पानी का, आसपास के खाद्य पदार्थ बेचने वाले व्यापारियों के द्वारा उपयोग किया जाता था।
इसके उपरांत कुछ साल पहले यहाँ एक चबूतरा बनाकर यातायात पुलिस के सिपाही के खड़े होने के वास्ते एक छतरी को भी लगवाया गया था। इसके बाद यह चबूतरा तोड़ दिया गया और छतरी कहाँ गयी, यह बात शायद ही कोई जानता हो।
वर्तमान में इस चौराहे पर हाई मास्ट लाईट लगायी गयी है। इस लाईट के लिये गाड़े गये खंबे के आसपास एक गोल घेरा हाल ही में बनवाया गया है। इसके निर्माण के उपरांत बची हुई रेत और गिट्टी को उठाया ही नहीं गया है। चौराहे पर रेत चारों ओर फैल चुकी है, जिसके कारण दो पहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं।
सोमवार से अब तक इस चौराहे पर पचासों दो पहिया वाहन चलक गिरकर घायल हो चुके हैं। लोगों ने नगर पालिका प्रशासन से जनापेक्षा व्यक्त की है कि चौराहे में फैली रेत और गिट्टी को साफ करवाया जाये ताकि ब्लेक स्पॉट बनते इस चौराहे की छवि को निखारा जा सके।