छपारा को मिली कचरा फेंकने के लिये भूमि

 

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। पुण्य सलिला बैनगंगा के किनारे बसे छपारा शहर की ग्राम पंचायत के पास शहर से रोजाना उठने वाले कचरे के डंपिंग यार्ड के न होने के कारण सारी गंदगी बैनगंगा में ही प्रवाहित हो रही थी। जिला प्रशासन के द्वारा छपारा शहर के कचरे हेतु डंपिंग यार्ड मुहैया करवा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नागरिकों के द्वारा जिला प्रशासन को दिये गये ज्ञापन के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर छपारा में कचरे के डंपिंग यार्ड के लिये आईटीआई के पीछे और जूनापानी बंजर के समीप घास मद की जमीन सुझायी गयी। राजस्व विभाग के द्वारा दोनों ही स्थानों का मौका मुआयना किया गया।

इसके उपरांत राजस्व विभाग के द्वारा जूनापानी बंजर के खसरा नंबर 34 की 1.17 हेक्टेयर भूमि का चयन कर राजस्व मण्डल अधिकारी एवं पटवारी सुरेश साहू द्वारा न्यायालय में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया, जिसके आधार पर तहसीलदार छपारा ने भी अपना एक प्रतिवेदन अनुविभागीय अधिकारी को भेजा।

इसके उपरांत अनुविभागीय अधिकारी अंकुर मेश्राम ने भी न्यायालीन कार्यवाही पूर्ण करने के पश्चात बिना देरी किये अपना प्रतिवेदन बनाकर जिला कलेक्टर सिवनी को भेज दिया, जिस पर जिला कलेक्टर प्रवीण अढ़ायच ने आवश्यक जाँच पड़ताल करवाते हुए छपारा के कचरा – गंदगी फेंकने हेतु भूमि का आवंटन कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *