रेप पर राहुल के बयान के खिलाफ हुई शिकायत

 

 

 

 

बीजेपी की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग में दी शिकायत

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। रेप को लेकर दिए गए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी के बयान के खिलाफ बीजेपी की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई और राहुल को कड़ी सजा देने की मांग की। इससे पहले लोकसभा में भी यह मुद्दा गरमाया रहा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में राहुल के बयान की निंदा की और कहा कि ऐसा बयान देने पर उन्हें इस सदन में रहने का कोई अधिकार नहीं है। इसके साथ ही कहा कि राहुल को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं, अपने बात पर अड़ते हुए राहुल ने न सिर्फ माफी मांगने से इनकार किया, बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी का पुराना विडियो जारी कर बीजेपी पर पलटवार किया।

चुनाव आयोग दे दंड

चुनाव आयोग के दफ्तर से निकलने के बाद महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडियो को संबोधित करते हुए कहा, ‘महिलाओं के संंदर्भ में राहुल गांधी के बयान पर देश के आक्रोशित परिवारों की तरफ बीजेपी की महिला सांसदों ने कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग से कड़ी सजा का निवेदन किया है। चुनाव अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि वे लीगल प्रक्रिया को फॉलो करते हुए निश्चित रूप से न्याय करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘ झारखंड में चुनाव हो रहे हैं और वहां राहुल ने जानबूझकर इस प्रकार के निंदनीय बयान को दोहराया, ताकि वह अपनी चुनावी राजनीति कर सकें। हमने पहले भी कहा और आज भी कह रहे हैं महिलाओं के साथ क्राइम का राजनीतिकरण न करें। राहुल ने इसे पॉलिटिकल टूल बनाने का दुस्साहस किया है उन पर कार्रवाई हो हमने चुनाव आयोग से यही अपील की है।

स्मृति ने कहा कि पीएम मोदी मेक इन इंडियाकी बात करते हैं औऱ उन्होंने पूरे विश्व से भारत में निवेश का आह्वान किया है जबकि राहुल गांधी ने रेप इन इंडियाका इस्तेमाल किया। क्या इस प्रकार का आह्वान करना परिवारों का अपमान नहीं है। उनके इस दुस्साहस का जनता क्या जवाब देगी वह तय करे, हमने चुनाव आयोग से उन्हें दंडित करने का अनुरोध किया है।

राहुल के इस बयान पर हंगामा

राहुल गांधी ने संथाल परगना में चुनाव प्रचार के दौरान रेप की बढ़ती घटनाओं को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, ‘मोदी का मेक इन इंडिया अब रेप इन इंडिया बन चुका है। भारत में हर रोज महिलाओं के साथ रेप जैसे अपराध हो रहे हैं।

राहुल का बीजेपी पर पलटवार

संसद में हंगामे के बाद राहुल ने एक ट्वीट कर इस मुद्दे पर माफी मांगने से इनकार कर दिया और बीजेपी पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी का पुराना विडियो शेयर किया, जिसमें वह राजधानी दिल्ली को रेप कैपिटलकहते दिख रहे हैं। राहुल ने साथ ही मांग की कि पीएम मोदी को नॉर्थ-ईस्ट को जलाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर भारत में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है और वहां सेना को तैनात किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *