मोदी देश के पीएम या पाकिस्तान के राजदूत: ममता बनर्जी

 

(ब्यूरो कार्यालय)

कोलकता (साई)। सिलिगुड़ी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने सवाल किया कि क्या पीएम पाकिस्तान के राजदूत हैं जो हर मामले पर उसका महिमामंडन करते हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने CAA का विरोध करने वालों को पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों पर हो रहे जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने की नसीहत दी थी।

ममता ने रैली में पीएम से सवाल किया, ‘आप भारत के प्रधानमंत्री हैं या पाकिस्तान के राजदूत ? आप हर मामले पर पाकिस्तान का महिमामंडन क्यों करते हैं? ममता ने सिलीगुड़ी रैली में पूछा कि क्या प्रधानमंत्री भारत के बारे में भूल गए हैं जो उन्हें बार-बार पाकिस्तान के बारे में बात करने आवश्यकता पड़ती है।

वहीं, ममता ने NRC और CAA पर भारतीय जनता पार्टी को घेरते हुए आरोप लगाया पार्टी के नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक ओर पीएम कहते हैं कि NRC नहीं होगा और दूसरी तरफ गृह मंत्री और दूसरे नेता कहते हैं कि पूरे देश में NRC लागू होगा। ममता ने कहा कि यह शर्म की बात है कि आजादी से 70 साल बाद भी हमें अपनी नागरिकता साबित करनी होगी।

परेड में झांकी को इजाजत नहीं

गणतंत्र दिवस परेड में पश्चिम बंगाल की योजनाओं को रेखांकित करने वाली झांकी के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिलने पर गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने के कारण राज्य के लोगों का अपमान किया गया। प्रदेश बीजेपी ने इस पर तुरंत पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार ने नियमों और प्रक्रियाओं का सही तरीके से पालन नहीं किया और इसी कारण यह प्रस्ताव खारिज हुआ। 

 

7 thoughts on “मोदी देश के पीएम या पाकिस्तान के राजदूत: ममता बनर्जी

  1. Pingback: w88

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *