आज रात भी पारा रहेगा ईकाई पर!

 

मंगलवार से मिलेगी दो दिन की राहत, फिर होंगी सर्द रातें!

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। मौसम में परिवर्तन 31 दिसंबर को हुई बूंदाबांदी के बाद जारी है। कभी कड़ाके की सर्दी तो कभी चुभने वाली धूप का आनंद लोग ले रहे हैं। सोमवार की रात भी पारा ईकाई पर पहुँच सकता है। मंगलवार और बुधवार को रात में कुछ राहत के बाद बृहस्पतिवार से फिर हाड़ गलाने वाली सर्दी का आगाज़ हो सकता है।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उत्तर भारत से आने वाली हाड़ गलाने वाली बर्फीली हवाओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार के बाद हवाओं की दिशा बदलने की उम्मीद है, जिससे ठण्ड का असर कुछ कम होगा, पर यह राहत महज़ दो दिनों की ही हो सकती है।

पल-पल बदलते मौसम के पूर्वानुमान के हिसाब से सूत्रों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर बलशाली होता दिख रहा है। इसके असर के चलते प्रदेश में 07 से 09 जनवरी के बीच बूंदाबांदी या बारिश भी हो सकती है। इसके असर के चलते सिवनी में 08 जनवरी को 05 मिली मीटर पानी गिरने की आशंका सूत्रों ने जतायी है।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार की रात से सिवनी के आसमान पर बादलों का डेरा जम सकता है, जिसके चलते सर्दी का असर काफी हद तक कम हो सकता है। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को सर्दी के तेवल तल्ख हो सकते हैं। उसके बाद शनिवार से हाड़ गलाने वाली सर्दी से राहत मिल सकती है।