दो दिनों तक सर्दी से मिल सकती है राहत!

 

बृहस्पतिवार से एक बार फिर गिरेगा पारा!

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। मंगलवार से दो दिनों तक जिले के निवासियों को गलन भरी हवाओं और कंपकंपाने वाली सर्दी से राहत मिल सकती है। बृहस्पतिवार के बाद एक बार फिर जमकर सर्दी पड़ने की उम्मीद है। इसी बीच 07 से 09 जनवरी के बीच बारिश की संभावनाएं भी बन रहीं हैं।

पल-पल बदलते मौसम के पूर्वानुमान के हिसाब से सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस  तो रात में यह 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। बुधवार को दिन में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तो रात में यह 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। बुधवार को 05 मिली मीटर बारिश भी हो सकती है जिसकी रात में होने की संभावना है। इस शनिवार के बाद मौसम में अपेक्षाकृत गर्माहट आना आरंभ हो सकती है।

सूत्रों ने आगे बताया कि राजस्थान के ऊपर बनने जा रहे नये चक्रवात का असर प्रदेश में भी पड़ने वाला है। 07 जनवरी से फिर मौसम गड़बड़ा जायेगा। बारिश, ओलावृष्टि और घना कोहरे से लोग प्रभावित हो सकते हैं। मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान 07से 09 जनवरी तक के लिये है।

सूत्रों के मुताबिक 07 जनवरी को एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस के पहुँचने की संभावना है। इसके साथ ही राजस्थान के पास हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बन सकता है। इसका असर प्रदेश के मौसम पर भी पड़ेगा। भोपाल में बादल छाने और ग्वालियर – चंबल और उससे लगे इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है।