हो गयी परिषद की अनौपचारिक बिदाई!

 

श्यामवीर बनाये जा सकते हैं पालिका प्रशासक!

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। लगतार पंद्रह सालों से नगर पालिका पर कब्जे में रहने वाली भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान परिषद की अनौपचारिक बिदाई होती दिख रही है। मंगलवार को पाँच नये वाहनों को हरी झण्डी दिखाये जाते समय इसकी एक बानगी देखने को मिली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर की साफ सफाई के लिये शासन के द्वारा पाँच टिप्पर वाहन नगर पालिका परिषद को प्रदाय किये गये हैं। इन वाहनों से शहर की साफ सफाई व्यवस्था को और अधिक करीने से कराया जा सकने की उम्मीद पालिका के सूत्रों ने जतायी है।

सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि मंगलवार को पालिका को प्राप्त पाँच टिप्पर वाहनों को जिलाधिकारी प्रवीण सिंह के द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी मनोज श्रीवास्तव सहित अधिकारी और कर्मचारी तो उपस्थित रहे, किन्तु परिषद के चुने हुए पदाधिकरियों की इस मौके पर अनुपस्थिति से यही अनुमान लगाया जाता रहा कि प्रशासन के द्वारा भी अब इस बार चुनी हुई परिषद को अनौपचारिक बिदाई दे ही दी गयी है।

सूत्रों ने कहा कि अब जल्द ही नगर पालिका अध्यक्ष के स्थान पर नगरीय निकाय चुनाव होने तक किसी को बतौर प्रशासक पदस्थ किया जा सकता है। सूत्रों ने इस बात के संकेत भी दिये हैं कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी श्यामवीर को पालिका का प्रशासक बनाया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *