विवादित अधीक्षिका को किया फिर से पदस्थ!

 

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। छपारा विकास खण्ड के अंतर्गत भीमगढ़ स्थित कन्या आश्रम शाला में अधीक्षिका की तैनाती को लेकर एक बार फिर बवाल होता दिख रहा है।

जनजातीय कार्य विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि विभाग की चर्चित और विवादित अधीक्षिका रहीं कृष्णा सैयाम को एक बार फिर भीमगढ़ के कन्या आश्रम में पदस्थ किये जाने से विवाद गहराता दिख रहा है। इसके पहले भी दो बार उनके खिलाफ कार्यवाही किये जाने के बाद उसी शाला में उनकी तैनाती किसी के गले नहीं उतर रही है।

सूत्रों ने आगे बताया कि इस पूरे विवाद के साथ ही जिले भर में शिक्षा और जनजातीय कार्य विभाग में तबादलों के खेल की चर्चाओं को इससे बल मिलता दिख रहा है। चर्चाएं तो यहाँ तक भी हैं कि इस मामले में मण्डल संयोजक की भूमिका भी संदिग्ध है, जिनके द्वारा लेन देन किया जाकर उनकी पदस्थापना कराने के आरोप लग रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि भीमगढ़ कन्या आश्रम में लगभग डेढ़ दशक से पदस्थ अधीक्षिका कृष्णा सैयाम ने विभाग के सारे नियम कायदों को ही ध्वस्त कर दिया है। नियमानुसार कोई भी कर्मचारी एक स्थान पर तीन साल से ज्यादा पदस्थ नहीं रह सकता है, इसके बाद भी पंद्रह साल से वे एक ही स्थान पर जमी हुईं थीं।

कन्या आश्रम से छात्राओं एवं उनके पालकों द्वारा मेरे ऑफिस में आकर निवेदन किया गया, जिस आधार पर मेरे द्वारा पुनः नियुक्त किया गया है. वैसे भी ऐसी बातंे फोन पर नहीं हो पातीं हैं.

सत्येन्द्र मरकाम,

सहायक आयुक्त,

जनजातीय कार्य विभाग.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *