जनता नगर से भी उठने लगी सब्जी मण्डी की माँग

 

0 चिल्लहर सब्जी मण्डी . . . 06

(सादिक खान)

सिवनी (साई)। सब्जी मण्डी को स्थानांतरित करने की बात जबसे फिजा में आयी है उसके बाद शहर विस्तारीकरण को देखते हुए बुधवारी की सब्जी मण्डी को गंज ले जाने के अलावा शहर के हर कोने से सब्जी मण्डी की माँग उठने लगी है।

कटंगी नाका के आगे बसे जनता नगर के निवासियों ने भी एक छोटी सब्जी मण्डी वहाँ स्थापित करने की माँग की है। नागरिकों का कहना है कि जनता नगर, महाकालेश्वर, छतरपुर ग्राम के निवासियों को शहर में सब्जी लेने जाने के लिये बहुत मशक्कत करना पड़ता है। बुधवारी की सब्जी मण्डी उनके लिये काफी दूर ही प्रतीत होती है।

गृहणी सलमा ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि जनता नगर से कटंगी नाका की दूरी ही लगभग तीन किलो मीटर से ज्यादा है, इसके बाद वहाँ से सब्जी मण्डी भी लगभग एक किलो मीटर दूर पड़ती है। शहर का विस्तार हो रहा है। शहर के आसपास आबादी बढ़ रही है, इस लिहाज़ से अब शहर की नयी बसाहट में चिल्लहर सब्जी मण्डी स्थापित करना चाहिये।

मजदूरी करने वाले इस्माईल का कहना था कि अखबारों के जरिये उन्हें पता चला है कि अभी चिल्लहर सब्जी के कुल सत्तर या बहत्तर व्यापारी हैं, जबकि जगह – जगह सड़कों पर बैठकर सब्जी का व्यापार करने वालों की तादाद बहुत ज्यादा है। इन सबको मिलाकर प्रशासन को नये सिरे से सब्जी व्यापारियों को चिल्लहर सब्जी व्यापार करने का लाईसेंस देना चाहिये।

राजमिस्त्री सुरेश विश्वकर्मा का कहना था कि प्रशासन अगर शहर में बारापत्थर, भैरोगंज अथवा स्टेडियम के पास, बरघाट नाका और जनता नगर सहित गंज में चिल्लहर सब्जी मण्डी की स्थापना करने की कवायद करता है तो पाँच स्थानों पर सौ-सौ व्यापारियों के हिसाब से कम से कम पाँच सौ परिवारों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

 

3 thoughts on “जनता नगर से भी उठने लगी सब्जी मण्डी की माँग

  1. Pingback: 메이저놀이터
  2. Pingback: online bmo banking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *