आधी रात मयज़दों ने बरपाया जमकर आतंक

 

लाठियों से मारा लोगों को, बाद में बने पुलिस के मेहमान

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (ंसाई)। शुक्रवार एवं शनिवार की दरमियानी रात में बाहुबली चौराहा पर लाठियां लेकर तीन मयज़दों के द्वारा आने – जाने वालों को धमकाया गया। इस दौरान एक मेडिकल स्टोर संचालक से भी उनके द्वारा अभद्रता की गयी। वहाँ से निकल रहे कुछ लोगों ने इन्हें रोकने का प्रयास किया तो ये उन्हें भी मारने पर आमदा दिखायी दिये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रात लगभग साढ़े 11 बजे एक मोटर साईकिल पर सवार होकर तीन युवक बाहुबली चौराहा पहुँचे। इनके हाथों में डण्डे थे, इनके द्वारा आने – जाने वाले राहगीरों के साथ अकारण ही मारपीट आरंभ कर दी गयी। इसी बीच वहाँ से गुजर रही एक कार पर भी इनके द्वारा लट्ठ फेंककर मारा गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इन आताताईयों के द्वारा चौराहा पर शुक्ला मेडिकल स्टोर में जाकर दुकान बंद करने की बात कही जाकर गाली गलौच भी की गयी। वे तीनों आताताई अत्याधिक नशे में नज़र आ रहे थे। वहीं, खड़े एक बुजुर्ग व्यक्ति को इनके द्वारा जमीन पर पटक दिया गया।

इसी बीच चौराहे से गुजर रहे कुछ लोगों के द्वारा इन्हें रोकने की कोशिश की गयी तो इन आताताईयों के द्वारा उनके साथ भी मारपीट कर दी गयी। वहीं, एक कार चालक के द्वारा अपनी कार से बेसबॉल का बेट निकालकर इन्हें ललकारा गया, तो इनमें से एक आताताई के द्वारा उसके साथ भी मारपीट करना आरंभ कर दिया गया।

इस बात की जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर निरीक्षक और पुलिस कंट्रोम रूम को दी गयी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुँची, तब तक तीनों आताताई मौके से फरार हो चुके थे। पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पुलिस के द्वारा लगातार गश्त की जाकर इन्हें भाजपा कार्यालय के सामने वाली गली में पकड़ा गया।

सूत्रों ने बताया कि ये युवा बहुत ज्यादा ही नशे में प्रतीत हो रहे थे और भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के सामने वाली गली से अंदर जाकर ये स्टेट बैंक के बाजू से बाहर निकलकर, एक बार फिर बाहुबली चौराहा जाकर वहाँ फिर मारपीट करने की मंशा रखते दिख रहे थे। पुलिस ने इन तीनों को पकड़कर इनके खिलाफ धारा 185 एवं 151 की कार्यवाही की है।

लोगों का कहना है कि दरअसल, बाहुबली चौराहा पर पुलिस के द्वारा समय – समय पर गश्ती न किये जाने के चलते इस तरह की परिस्थितियां लगातार ही निर्मित हो रहीं हैं, जिससे बाहुबली चौराहा क्षेत्र एक बार फिर अशांत क्षेत्र की फेहरिस्त में शामिल होता दिख रहा है।

लोगों ने पुलिस अधीक्षक से अपेक्षा की है कि सुबह 06 बजे से 09 बजे तक एवं रात में 07 बजे से मध्य रात्रि तक बाहुबली चौराहा पर पुलिस की न केवल तैनाती की जाये वरन यहाँ तैनात रहने वाले पुलिस कर्मियों को इस बात के लिये भी ताकीद किया जाये कि वे लगातार ही इस चौराहे से चारों ओर गश्त करते हुए बेकार खड़े युवाओं को वहाँ से हटने की समझाईश दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *