काम मेरे लिए पूजा है, अगर व्रत के दिन नॉन-वेज भी खाना पड़ा तो खाऊंगी : श्‍वेता तिवारी

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)
मुंबई (साई)। टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी का कहना है कि उनका पहला प्यार अभी-भी टीवी ही है। जब लोग मुझे टीवी एक्टर कहते हैं तो इस बात पर मुझे कोई सरप्राइज नहीं होता। टीवी ही एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसने मुझे नाम, काम, पहचान और कसौटी जिंदगी की प्रेरणा दी। इससे ज्यादा मैं और कुछ नहीं मांग सकती थी। दर्शकों ने मुझे इतना प्यार और सम्मान दिया है, ये मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।

कई एक्टर्स हैं जिन्होंने फिल्मों में अपना हाथ आजमाया है लेकिन श्वेता का कहना है कि वह टीवी की दुनिया को नहीं छोड़ सकती हैं। कुछ एक्टर्स ऐसे हैं जो ये समझते हैं कि टीवी एक छोटा मीडियम है। लेकिन उनकी ये सोच गलत है। समय बदल चुका है। टीवी भी एक बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है जिसे लोग पसंद कर रहे हैं। कहीं न कहीं मुझे लगता है कि टीवी के जरिए हमें दर्शकों को छोटी-छोटी कहानियां बतानी चाहिए और किरदारों को बेहतर तरीके से दर्शाना चाहिए, जिससे वे खुद को जोड़ सकें। 

श्वेता आगे कहती हैं कि टीवी शो, दर्शकों को रोज एंटरटेनमेंट की डोज़ देता है, ऐसा हो रहा है और होता रहेगा। छोटे शहरों में टीवी की पहुंच काफी बेहतर है। और अब तो टीवी पर दिखाए जा रहे सीरियल कई भाषाओं में डब किए जा रहे हैं। कई एक्टर्स अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए टीवी की दुनिया का ही सहारा ले रहे हैं। 

आपको बता दें कि आजकल श्वेता तिवारी मेरे डैड की दुल्हनसीरियल की शूटिंग में व्यस्त हैं। श्वेता कहती हैं कि लोगों ने मेरी चॉइस पर कई बार सवाल उठाए हैं। खासकर, तब जब मैंने बेगूसराय में एक देह व्यापारी के किरदार को निभाया था। और तब भी जब मैंने एक वेब शो में बोल्ड सीन दिए थे। सभी लोग चौंक गए थे। मेरा मानना है कि मैं एक एक्टर हूं। हर तरीके के रोल करना मेरा काम है। मेरे लिए मेरा काम, पूजा समान है। फिर चाहे मुझे व्रत के दिन नॉन-वेज ही क्यूं न खाना पड़े, मैं उसके लिए भी तैयार हूं। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *