सूर्य ने किया कुंभ राशि में प्रवेश, किसी के लिये होगा शुभ तो किसी के लिये अशुभ!

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। समूची दुनिया को अपनी आभा से प्रकाशित करने वाले भगवान भास्कर प्रत्येक माह अपनी राशि बदलते हैं। इस माह 13 फरवरी को सूर्य अपनी राशि बदलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं।

मराही माता स्थित कपीश्वर हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी उपेंद्र महाराज के अनुसार प्रत्येक ग्रह के राशि परिवर्तन करने से उसका अच्छा एवं बुरा असर हर राशि पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य आत्मा, पिता, पूर्वज, उच्च सरकारी नौकरी, पद प्रतिष्ठा और मान सम्मान का कारक ग्रह है। सूर्य के शुभ प्रभाव से जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में उच्च सफलता हासिल होती है, जबकि खराब स्थिति होने से मान सम्मान में कमी, पिता को कष्ट और नेत्र पीड़ा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आईये जानते हैं 13 फरवरी से सूर्य के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही किस राशि पर पड़ेगा कैसा असर।

मेष राशि : सूर्य का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिये खुशखबरी लेकर आ रहा है। इस परिवर्तन से मेष राशि के जातकों की आमदनी में जबरदस्त बढ़ौत्तरी होगी और लाभ के कई मार्ग खुलेंगे। आपको शासन और प्रशासन दोनों का सहयोग मिलता नज़र आ रहा है।

वृषभ राशि : सूर्य के इस राशि परिवर्तन से वृषभ राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में असीमित अधिकार मिल सकते हैं। आपको मान सम्मान के साथ ही साथ कार्य क्षेत्र में लोगों पर नेत्तृत्व करने का मौका मिल सकता है।

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों को सूर्य के इस राशि परिवर्तन की वजह से मान – सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। आपको धन और धान्य का लाभ होगा और कार्यों में सफलता के चलते आपके आत्म विश्वास में बढ़ौत्तरी होगी।

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति मिल सकती है। वहीं दूसरी ओर इस राशि के जातकों को अपने पिता की सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है। इसके अलावा आपका कोई पुराना राज बाहर आ सकता है, जिसका असर आपकी छवि पर पड़ सकता है। सतर्क रहें।

सिंह राशि : सूर्य के राशि परिवर्तन का असर मुख्य रूप से सिंह राशि के स्वास्थ्य, व्यक्तित्व और दांपत्य जीवन पर पड़ सकता है। पहले के मुकाबले खुद को ज्यादा चुस्त दुरुस्त महसूस करेंगे और पुरानी किसी स्वास्थ्य समस्या से आपको निजात मिलेगी।

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी तो कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। अपनी सेहत को लेकर थोड़ी सावधानी बरतें।

तुला राशि : सूर्य के राशि परिवर्तन करने से तुला राशि को शासन पक्ष से लाभ मिल सकता है। प्रेम के मामले में यह समय आपके लिये अनुकूल नहीं है। छोटी सी बात आपके रिश्ते को खराब कर सकती है।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों के भीतर इस समय अहम की भावना आ सकती है। खुद को दूसरों से बेहतर साबित करने के लिये आप बढ़ चढ़कर बातें करेंगे। हालांकि यह समय कार्यक्षेत्र के लिहाज़ से बेहतर है। आप अपने कार्यक्षेत्र में मन लगाकर काम करेंगे, जिसकी वजह से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।

धनु राशि : आपके भाग्य में बढ़ौत्तरी होगी और भाग्य की कृपा से आपके सभी रूके हुए काम बनेंगे। आपको इस समय लाभ मिलने के साथ समाज में अच्छा मान सम्मान भी प्राप्त होगा।

मकर राशि : मकर राशि के लिये इस राशि परिवर्तन की वजह से अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि : सूर्य के राशि परिवर्तन करने से कुंभ राशि के जातकों के व्यक्तित्व में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। इसकी वजह से उनके भीतर आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। कुंभ राशि के जातक इस समय अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मीन : मीन राशि के जातकों को इस दौरान अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। नौकरी के लिये किये गये सभी प्रयासों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

14 thoughts on “सूर्य ने किया कुंभ राशि में प्रवेश, किसी के लिये होगा शुभ तो किसी के लिये अशुभ!

  1. Just desire to say your article is as amazing. The clearness for your publish is simply great and i could think you
    are knowledgeable in this subject. Fine together with
    your permission let me to snatch your feed to keep updated with drawing close post.
    Thank you 1,000,000 and please keep up the gratifying work.

    adreamoftrains best hosting

  2. Hmm it appears like your site ate my first comment
    (it was super long) so I guess I’ll just sum it up what I had written and
    say, I’m thoroughly enjoying your blog. I as well am an aspiring blog writer but I’m still new to the whole thing.
    Do you have any tips and hints for beginner blog writers?
    I’d certainly appreciate it.

  3. Undeniably believe that which you stated. Your favourite reason appeared to be at the
    web the simplest factor to bear in mind of. I say to you, I definitely get irked while other folks consider concerns that they plainly
    don’t recognise about. You managed to hit the nail upon the top and
    also defined out the entire thing without having side-effects , folks
    can take a signal. Will probably be again to get more.
    Thanks

  4. Thank you, I’ve just been searching for info approximately this topic for a while and yours is the best I’ve found
    out so far. However, what concerning the conclusion?
    Are you certain concerning the source?

  5. When I initially commented I clicked the “Notify me when new comments are added” checkbox
    and now each time a comment is added I get four e-mails with the same comment.

    Is there any way you can remove me from that
    service? Bless you!

  6. Hi, i believe that i saw you visited my web site so i got here to return the choose?.I’m attempting to find things to enhance my website!I suppose its ok to use some of your ideas!!

  7. Pingback: replica watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *