वन्यप्राणियों की खाल व अवशेष सहित आरोपी धराये

 

चीतल, चिंकारा की खाल व अवशेष हुए जप्त

(ब्यूरो कार्यालय)

लखनादौन (साई)। लखनादौन पुलिस के हत्थे वन्य जीवों की खाल और अवशेष सहित आरोपी चढ़े हैं। पुलिस के द्वारा इनके पास से वन्यजीवों की खाल और अन्य अवशेष जप्त किये गये हैं।

लखनादौन पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में इन दिनों माफियाओं और तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत सूचना संकलन और मुखबिर सूचना के आधार पर कार्यवाहियों को अंजाम दिया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि लखनादौन थाना प्रभारी महादेव नागोतिया को मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी कि चीतल और चिंकारा की खाल एवं अन्य अवशेषों को बेचने की फिराक में एक व्यक्ति खड़ा हुआ है। इसके साथ ही यह सूचना भी मिली थी कि एक दूसरा व्यक्ति अपने घर पर वन्य जीवों के अवशेष और खाल रखे हुए है।

सूत्रों की मानें तो पुलिस के द्वारा धूमा थानांतर्गत दरगड़ा निवासी डिल्ली सिंह (70) पिता मानक लाल के कब्जे से चीतल की खाल जिसकी अनुमानित कीमत लगभग पचास हजार रूपये बतायी गयी है, जप्त की गयी। इसके अलावा दूसरे एक आरोपी शेर सिंह (40) पिता नेपाल सिंह निवासी भिलमा थाना लखनादौन के पास से चिंकारा की खाल जप्त की गयी। सूत्रों ने बताया कि इनके खिलाफ धारा 2, 9, 44, 50, 51 के तहत मामला पंजीबद्ध कर आगे कार्यवाही की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *