इन शिक्षकों को 6 महीने से नहीं मिली सैलरी

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)
बालाघाट (साई)। आदिम जाति कल्याण विभाग अंतर्गत आने वाले मिडिल व प्राइमरी स्कूलों में स्थानांतरित होकर आए लगभग 281 शिक्षकों को 6 माह से वेतन नहीं मिल सका है। जिससे शिक्षक मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान है।

जिसकी समस्याओं को लेकर बालाघाट अल्प प्रवास पर आये जनजातीय कार्यमंत्री ओमकार सिंह मरकाम से मध्य प्रदेश कर्मचारी कांग्रेस ने मिलकर चर्चा की और परेशान शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण की मांग की।

रविवार को सर्किट हाउस में मंत्री ओमकार सिंह मरकाम से मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष सजल मस्की, सचिव देवेंद्र पटले, संगठन सचिव जीवनलाल ठाकरे, ब्लॉक अध्यक्ष ओमकार गेडाम ने मुलाकात की। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात कर मंत्री ओमकारसिंह मरकाम ने आश्वस्त किया कि इस बारे में आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग से चर्चा की जाएगी और इसी माह शिक्षकों का बकाया वेतन दिए जाने का भरोसा दिलाया।

जिलाध्यक्ष सजल मस्की ने बताया कि आदिम जाति कल्याण विभाग अंतर्गत मिडिल व प्राइमरी स्कूलों में स्थानांतरित होकर आए 281 शिक्षकों को पिछले 6 माह से वेतन भुगतान नहीं होने की जानकारी लेने पर पता चला कि कोषालय साफ्टवेयर में शिक्षकों का पद नहीं दिखाए जाने के कारण वेतन भुगतान में दिक्कत आ रही है। जिससे शिक्षकों को मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान होना पड़ रहा है। शिक्षकों किसी तरह अपना घर चला रहे हैं, सैलरी नहीं मिलने से वे बहुत परेशान हो चुके है। मंत्री मरकाम के आश्वासन के बाद शिक्षकों को थोड़ी आस बंधी है कि इस महीने से उन्हें वेतन मिलने लगेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *