पंचायत से गायब है ट्रैक्टर की ट्रॉली!

 

बीस दिन बाद भी रिपोर्ट दर्ज कराने में जिम्मेदार कर रहे आनाकानी!

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। प्रदेश की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत की बेढंगी चाल पटरी पर आने का नाम ही नहीं ले रही है। ग्राम पंचायत से लगभग बीस दिनों से एक ट्रैक्टर की ट्रॉली गायब है और ग्राम पंचायत के कर्णधारों को इसकी सुध तक नहीं हैं। बीस दिनों से गायब ट्रैक्टर ट्रॉली की चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज कराने में जिम्मेदार, आनाकानी करते ही दिख रहे हैं।

ग्राम पंचायत के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि लगभग तीन साल पहले केवलारी के तत्कालीन विधायक रजनीश हरवंश सिंह के द्वारा एक लाख बीस हजार रूपये की लागत वाली, नगर से कचरा उठाने के लिये विधायक निधि से ग्राम पंचायत छपारा को एक ट्रैक्टर की ट्रॉली की सौगात दी गयी थी।

सूत्रों ने बताया कि लगभग बीस दिन पहले से ग्राम पंचायत के प्रांगण से ट्रैक्टर की ट्रॉली गायब है, इसके बाद भी किसी को इसकी सुध लेने की फुर्सत नहीं है। यहाँ उल्लेखनीय होगा कि सरपंच श्रीमति पूनम सैयाम के वित्तीय अधिकार छीने जाने के उपरांत जनपद पंचायत छपारा के समन्वयक के.एस. तेकाम को सरपंच का प्रभार दिया गया था। पंचायत के सचिव की जवाबदेही महेंद्र भारती के जिम्मे है।

सूत्रों ने बताया कि ट्रैक्टर की ट्रॉली गायब होने के दो तीन बाद ही प्रभारी सरपंच और सचिव को इसकी जानकारी मिल गयी थी, इसके बाद भी अब तक उनके द्वारा छपारा थाने में इसकी चोरी की रिपोर्ट क्यों दर्ज नहीं करवायी गयी है, यह शोध का ही विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *