महिला ने पति पर किया यौन उत्पीड़न का केस

 

आरोप-जबर्दस्ती संबंध बनाकर दिया इंफेक्शन!

(ब्यूरो कार्यालय)

पुणे (साई)। महाराष्ट्र के पुणे में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है। एक आईटी कंपनी में काम करने वाली 31 वर्षीय इस महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि पति द्वारा जबरन शारीरिक संबंध बनाए जाने की वजह से उसे यूरीनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन (यूटीआई) हो गया है। इसके साथ ही उसने अपनी सास पर पैसे के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

पुणे के पिंपरी चिंचवड़ इलाके की निवासी महिला ने कोंधवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। महिला की शादी 2017 में ईसाई रीति-रिवाजों से हुई थी। शादी के बाद महिला अपने पति और सास-ससुर के साथ रहने लगी थी। अपनी शिकायत में महिला ने कहा, ‘शादी के शुरुआती कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक रहा। फिर एक महीने के बाद सास ने घर के खर्चे बढ़ने का हवाला देते हुए कहा कि बहू को अपनी तनख्वाह में से हर महीने दस हजार रुपये देने होंगे। इसके बाद धीरे-धीरे विभिन्न बहानों से यह रकम बढ़ती गई।

पति ने फैमिली कोर्ट में किया केस

शिकायतकर्ता महिला ने बताया, ‘हम हनीमून के लिए चेन्नै गए, जहां यूटीआई इंफेक्शन की बात सामने आई। डॉक्टर ने मुझे कुछ दिनों तक सेक्शुअल रिलेशन नहीं बनाने की सलाह दी। लेकिन इसके बाद मेरे पति जबर्दस्ती करते रहे और जिसका असर मेरे हेल्थ पर पड़ा। उन्होंने मेरे खिलाफ फैमिली कोर्ट में केस भी कर दिया, लेकिन सुनवाई पर गैरमौजूद रहते थे। मैं शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित हो चुकी हूं।

पुलिस कर रही आरोपों की जांच

कोंधवा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर विनायक गायकवाड़ ने हमारे सहयोगी मुंबई मिरर से बताया, ‘हमने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स के अनुसार किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। महिला के लगाए गए आरोप गंभीर हैं। इस केस में जांच अभी जारी है। 

 

2 thoughts on “महिला ने पति पर किया यौन उत्पीड़न का केस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *