ग्रामसभा में भड़क गये ग्रामीण, किया हंगामा

 

(ब्यूरो कार्यालय)

कुरई (साई)। ग्राम पंचायत में शुक्रवार को आयोजित की गयी ग्राम सभा में विभिन्न योजनाओं की संतोषप्रद जानकारी नहीं मिलने पर बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीण भड़क गये। कुछ देर हंगामा करने के बाद अधिकांश ग्रामीण ग्रामसभा को छोड़ वापस लौट गये।

मनरेगा की निरंतर निगरानी, सामाजिक अंकेक्षण की प्रक्रिया में सुझाव, शिकायत व अनुशंसा को लेकर ग्रामसभा का आयोजन किया गया। ग्राम सभा में सरपंच अनिल भलावी, सचिव हेमलता राहंगडाले, रोजगार सहायक इमरान, जनपद पंचायत समन्वयक आर.एल. डहरवाल व एनजीओ के सदस्यों ने कूप, तालाब, मेढ़ बंधान व पीएम आवास योजना के हितग्राहियों की सूची पढ़ी। इस सूची में ऐसे अनेक लोगों के नाम सामने आये जो संपन्न हैं।

इसके बाद भी उन्हें पीएम आवास योजना का लाभ दिया गया है। वहीं ऐसे अनेक लोग पाये गये जो वास्तव में पात्र थे लेकिन उनके नाम नदारद थे। इस गड़बड़ी के संबंध में बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों द्वारा पूछा गया तो उपस्थित सरपंच सचिव व अन्य कर्मचारी कोई जवाब नहीं दे पाये। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गये। वहीं हंगामे के बाद ग्रामसभा को छोड़ वापस लौट गये। ग्रामसभा के नियुक्त अध्यक्ष देवेंद्र भलावी ने भी कहा कि कर्मचारियों द्वारा ग्रामीणों के सवाल का उत्तर न देना गलत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *