पेंशन के लिये भटक रहा वृद्ध, लगायी गुहार

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कान्हीवाड़ा के गाँव किरकीरांजी निवासी हरीचंद परधान (60) को वृद्धा पेंशन नहीं मिल रही है। पीड़ित ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जन सुनवायी में अधिकारी को इस संबंध में आवेदन देते हुए वृद्धा पेंशन दिलाये जाने की माँग की है।

इसी प्रकार एक अन्य पीड़ित शक्कोबाई, रामबाई ने आवेदन देते हुए स्वयं की भूमि पर अवैध कब्जा हटाने व रिकॉर्ड दर्ज कराने की माँग अधिकारियों से की है। पीड़ित शक्कोबाई, रामबाई ने बताया कि वे आपस में देवरानी – जेठानी हैं व उनके पति के नाम से भूमि ग्राम कहानी पटवारी हल्का नंबर 31 राजस्व निरीक्षक मण्डल कहानी तहसील घंसौर में स्थित भूमि जिसका खसरा नं. 62, 69, रकवा 0.05, 0.04 है। दो भूमि हैं। भूमि स्व.प्रेम लाल पिता रत्नू, भूरा पिता रत्नू, धर्म पिता रत्नू के नाम राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज हैं। पीड़ित महिलाओं ने अधिकारियों से कहा है कि वे वृद्ध व अशिक्षित हैं।

उन्होंने बताया कि गत 4-5 महिने से अवैध निर्माण चल रहा है। इसका आवेदन नायब तहसीलदार को दिया गया है लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई है। भूमि पर अवैध निर्माण कार्य जारी है व वर्ष 2003 में जो बही पटवारी द्वारा बनाकर उनके नाम से दी गयी है वह भी अब तक राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज नहीं हुई है। इसकी छायाप्रति भी अधिकारियों को दिखायी गयी। पीड़ित वृद्धाओं ने तत्काल जाँच कर उचित कार्यवाही की गुहार लगायी है।