अंततः डॉ.सिरोठिया को फिर से आवंटित हुआ आवास!

 

सीएमएचओ को नहीं आया रास, डॉ.सोनी ने रिक्त किया आवास

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। बस स्टैण्ड के पास पुराने अस्पताल में स्थित एक आवास का आवंटन पहले निरस्त किया गया, उसके बाद इस आवास को एक बार फिर डॉ.श्रीकृष्ण सिरोठिया को आवंटित कर दिया गया है। लोगों का कहना है कि जब उन्हें ही आवास आवंटित किया जाना था तो पूर्व के आदेश को निरस्त ही क्यों किया गया था।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कोतवाली के बाजू में स्थित आवास को अगस्त 2018 में रिक्त होने की प्रत्याशा में डॉ.श्रीकृष्ण सिरोठिया को आवंटित किया गया था। इसके बाद जनवरी माह में सीएमएचओ के द्वारा एक आदेश जारी कर इस आवंटन आदेश को निरस्त कर दिया गया था।

सूत्रों ने बताया कि जिस आवास में डॉ.एस.एन. सोनी निवास करते थे, वह आवास जब अस्पताल बस स्टैण्ड के बाजू में स्थित हुआ करता था तब सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अघीक्षक कार्यालय हुआ करता था। अस्पताल के नये भवन में स्थानांतरित होने के बाद अस्सी के दशक में इसे चिकित्सकों के लिये रिहायशी बना दिया गया था। सबसे पहले इस आवास में कुष्ठ रोग विशेषज्ञ डॉ.दिनेश कुमार तिवारी निवास किया करते थे।

सूत्रों ने बताया कि वर्तमान प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.आर. शाक्य ने लगभग छः माहों से अपना आशियाना अस्पताल परिसर में स्थित आवासीय प्रशिक्षण केंद्र आईपीपी 06 को बनाया हुआ है। वे इस विश्राम गृह में रह रहे हैं और इसके साथ ही साथ वे मकान भत्ता (एचआरए) भी बकायदा ले रहे हैं!

सूत्रों ने यह भी कहा कि समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया और दैनिक हिन्द गजट के द्वारा आईपीपी 06 में पूर्व में तत्कालीन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.के. श्रीवास्तव के बाद वर्तमान सीएमएचओ डॉ.के.आर. शाक्य के निवास करने संबंधी खबरों के बाद स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने सीएमएचओ को विश्राम गृह रिक्त करने के निर्देश दिये हैं।

सूत्रोें की मानें तो डॉ.के.आर. शाक्य को जब उनके सलाहकारों ने सीएमएचओ के लिये ईयर मार्क आवास जो भाजपा कार्यालय के ऐन बाजू में बना है को रिक्त कराने की सलाह दी तो उन्हें यह सलाह उचित नहीं लगी। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उनके सलाहकारों के द्वारा उन्हें बस स्टैण्ड स्थित डॉ.सोनी के आवास की जानकारी दी गयी।

सूत्रों की मानें तो डॉ.सोनी के द्वारा इस आवास को रिक्त कर दिया गया है। इसके बाद इस आवास का निरीक्षण सीएमएचओ डॉ.के.आर. शाक्य के द्वारा इसका निरीक्षण किया गया किन्तु, यह आवास उन्हें रास नहीं आया। इसके बाद इस आवास को डॉ.सिरोठिया को पुनः आवंटित कर दिया गया है। मंगलवार को इस आशय के आदेश पर सीएमएचओ ने हस्ताक्षर कर दिये हैं।