शाम होते ही अंधेरे में डूबा शहर

 

शहर में कई बार हुई बिजली आपूर्ति बाधित

(सादिक खान)

सिवनी (साई)। मौसम के बदलते ही इसका असर शहर की बिजली आपूर्ति पर भी पड़ता दिखा। तेज हवाओं, बारिश और ओलों की मार शायद बिजली की लाइन पर भी पड़ी, जिसके चलते शाम ढलते ही शहर अंधकार के साये में डूब गया। बिजली विभाग के अधिकारी – कर्मचारी पूरी शिद्दत से फाल्ट ढूंढते देखे गये।

सोमवार को दिन भर मौसम का मिज़ाज सही रहा पर शाम ढलते ही बादल घुमड़ने लगे और उसके बाद तेज हवाओं के साथ बारिश आरंभ हो गयी। इस दौरान जिला मुख्यालय में ओले भी गिरे। बिजली विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि ईएचटी लाइन में फाल्ट आ जाने के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित हुई।

शहर में शाम को जैसे ही अंधेरा गहराया वैसे ही बिजली की आपूर्ति पूरी तरह बाधित हो गयी, जिसके चलते शहर के अनेक हिस्सों में अंधकार पसर गया। बारिश के कारण सड़कें गीली थीं और रात में विषैले जीव जंतुओं के डर के कारण लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।

यहाँ रही बिजली गोल : इस दौरान बाहुबली चौराहा, कटंगी नाका क्षेत्र, विवेकानंद वार्ड, छिंदवाड़ा चौक, एफसीआई गोदाम, बरघाट नाका क्षेत्र आदि इलाके शामिल हैं जहाँ विद्युत आपूर्ति प्रभावित हुई। बेमौसम बारिश और रात में बिजली गुल होने के कारण लोगों को खासी परेशानी हुई। विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि बिजली के तार में किसी कारण से फाल्ट आ गया था जिसे सुधारकर क्रमबद्ध तरीके से बिजली सप्लाई पुनः आरंभ की गयी। 

 

—————————————-