फेसबुक पर लाइव वीडियो में कहा . . .

जिंदगी से तंग आ गया हूं और फिर फांसी लगा ली

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। बैरागढ़ में एक युवक ने शनिवार शाम को फांसी लगाकर जान दे दी। इससे पहले उसने मोबाइल पर अपना वीडियो बनाया और उसे अपने फेसबुक प्रोफाइल पर लाइव चलाया। बाद में बाइक को नीचे रखकर फांसी लगा ली। उस समय घर पर वह अकेला था। उसकी दादी मंदिर गई थी। पुलिस का कहना है कि जान देने का कारण सामने नहीं आया है। वीडियो में उसने कहा है कि वह जिंदगी से तंग आ गया है। वह खुद अपनी जान दे रहा है। किसी को परेशान नहीं किया जाए।

बैरागढ़ पुलिस के मुताबिक राजुकमार दुपारे (20) कैंप नंबर बारह, सीटीओ बैरागढ़ में अपनी दादी के साथ रहता था। वह राजा भोज एयरपोर्ट में सामान ढोने का काम करता था। शनिवार शाम को उसकी दादी मंदिर गई थी। राजकुमार ने उनसे कहा था कि बाहर से कुंदी लगाकर चली जाना, उसे नींद आ रही है। उसका शनिवार को साप्ताहिक अवकाश था।

शाम करीब सात बजे दादी जब घर लौटी तो कमरे में अंधेरा था, जैसे ही उन्होंने लाइट जलाई तो राजकुमार फांसी के फंदे पर लटका मिला। दादी ने जोर से जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। आसपास के लोग आए और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रविवार को पीएम के बाद लाश परिजनों को सौंप दी गई। कमरे की तलाशी लेने पर पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।