राममंदिर ट्रस्‍ट को लेकर हुई कहा-सुनी . . .

 

दिग्विजय ने बीजेपी प्रवक्ता को ट्विटर पर किया ब्लॉक

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है। दिग्विजय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर राममंदिर को लेकर किए गए एक ट्वीट के बाद कोठारी को ब्लॉक किया है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अयोध्या में राममंदिर बनाने को लेकर बनाए गए ट्रस्ट पर सवाल उठाए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा था, ‘अयोध्या में रामचंद्र जी का मंदिर बने इसके लिए सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश दिया है, जिस पर किसी को आपत्ति नहीं है। मंदिर निर्माण के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्‍हा राव के काल में रामालय ट्रस्ट बना था। जब पहले से ट्रस्ट है तो अलग से नया ट्रस्ट बनाने का कोई औचित्य नहीं है।नए ट्रस्ट में किसी भी प्रमाणित जगतगुरु शंकराचार्य को स्थान नहीं दिया गया है।

कोठारी ने याद दिलाया चुनावी वादा

इस पर कोठारी ने ट्वीट कर कहा, ‘दिग्विजय सिंह जी, राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्ट पर अनावश्यक विवाद ना करें। सनातन धर्म की इतनी चिंता है तो सबसे पहले भोपाल लोकसभा चुनाव के दौरान सब्जी मंडी भोपाल स्थित राम मंदिर को कांग्रेस कार्यालय की जमीन देने के किए गए अपने वादे को पूरा करें।

इसके बाद कोठारी ने ट्वीट कर बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उन्हें ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है। कोठारी ने ट्वीट किया, ‘दिग्विजय सिंह मुझे ब्लॉक कर मेरी आवाज का गला घोंटकर, अभिव्यक्ति का अधिकार नहीं छीन सकते। आपको पाकिस्तानियों से बात करना पसंद है, लेकिन हिंदुस्तानी की उचित मांग पर यह प्रतिक्रिया आपके जनप्रतिनिधि होने पर कलंक है।’