ओमनी वैन से जप्त किये गये सूअर के दांत

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिले में जंगली जीवों के शिकार और तस्करी की घटनाएं कोई नयी नहीं हैं। आये दिन जंगली जानवरों के शिकार और उनके अंगों की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं।

शुक्रवार को डूण्डा सिवनी पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसके पास से जंगली सूअर के दांत और अन्य सामग्रियां बरामद की गयी है। पुलिस ने मामले को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डूण्डा सिवनी पुलिस ने शुक्रवार की शाम को मादक पदार्थों आदि की जाँच के लिये सेलुआ घाटी के समीप चैंकिंग अभियान आरंभ किया था।

इसी दौरान पुलिस ने वहाँ से गुजर रही एक ओमनी वैन क्रमाँक सीजी 17 सी 2305 के चालक को रोका और उसके वाहन की तलाशी ली तो वाहन से पुलिस को जंगली सूअर के दांत मिले। इस संबंध में पुलिस ने उससे पूछताछ की। आरोपी ने अपना परिचय बालाघाट जिला के ग्राम मरारी टोला भरवेली निवासी पुनेंद्र (30) पिता रामकिशन नागेश्वर निवासी बताया।

अपनी पूछताछ और आवश्यक कार्यवाही के उपरांत पुलिस ने आरोपी को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है। वन विभाग के अधिकारी इस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं, जिसके बाद शनिवार को मामले में और खुलासा होने की संभावना है।