दिल्‍ली हिंसा पर आरजेडी ने पीएम मोदी को घेरा

 

कहा- यूपी में खूब बोले, लेकिन दिल्‍ली के लिए दो शब्‍द नहीं निकले

(ब्यूरो कार्यालय)

पटना (साई)। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूपी में बुंदलेखंड एक्‍सप्रेस-वे समेत कई महत्‍वाकांक्षी योजनाओं का शिलान्‍यास किया। उन्‍होंने प्रयागराज में आयोजित दिव्‍यांग महाकुंभ में दिव्‍यांगजनों को उपकरण भी बांटे। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने दिल्‍ली हिंसा के बहाने पीएम मोदी के इन कार्यक्रमों पर एक तंज भरा ट्वीट किया।

शनिवार शाम किए इस ट्वीट में आरजेडी की ओर से कहा गया, ‘आज प्रधानमंत्री यूपी के दो सम्‍मेलनों में बोले! खूब बोले! पर दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले 40 से अधिक पीड़ितों और पूरी दिल्ली के लिए दो शब्द नहीं कह पाए! प्रधानमंत्री जी, दलीय राजनीति के लिए प्रधानमंत्री पद के दायित्व, गरिमा और मानवीय संवेदना को निराश ना करें!

दिल्‍ली हिंसा में हो चुकी 40 से अधिक मौतें

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्‍ली में सीएए के विरोधियों और समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़पों ने सांप्रदायिक रूप ले लिया था। इसमें अब तक 42 लोगों की मौत हुई और 200 से ज्‍यादा जख्‍मी हुए हैं। 23 फरवरी को भड़की हिंसा पर पीएम मोदी ने 26 फरवरी को अफसोस जताते हुए ट्वीट किया था।

कांग्रसे नेता कपिल सिब्‍बल ने भी किया था कटाक्ष

प्रधानमंत्री के इस ट्वीट पर आलोचनात्‍मक‍ टिप्‍पणी करते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने कहा था, ‘त्वरित कार्रवाई। 69 घंटे की चुप्पी के बाद हमारे भाइयों और बहनों से अपील करने के लिए मोदी जी, आपको धन्यवाद। इस बीच, 38 की मौत हो गई, मृतकों की गिनती जारी रही। 200 से अधिक लोग घायल हो गए। हजारों लोग डर के साए में रहे। सपंत्तियां नष्ट कर दी गईं।’