बदला मौसम हुई झमाझम बारिश

मौसम हुआ सर्द, फिर चल सकती हैं तेज हवाएं!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी में बुधवार का मौसम सुबह से ही तेज धूप और गर्मी भरा रहा। वहीं दोपहर होते-होते बादल छाने लगे और शाम को तेज बिजली और गरज के साथ जमकर बारिश हुई।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि ब्रहस्पतिवार को भी गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। सिवनी सहित इंदौर, उज्जैन तथा ग्वालियर चंबल के जिले साथ ही टीकमगढ़, सागर, दमोह, नरसिंहपुर व छिंदवाड़ा में आगामी 24 घंटे के अंदर ब्रहस्पतिवार को चमक के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है।

एक और पश्चिमी विक्षोभ, कराएगा ओलावृष्टि

सूत्रों ने आगे बताया कि 30 मार्च से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ द्वारा पश्चिमी हिमालयीन क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इस कारण 30 मार्च से 01 अप्रैल के दौरान मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सो में कहीं कहीं हल्की ओलावृष्टी, वर्षा का एक दौर की संभावना है। पहला पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान, सटे हुए पंजाब तथा जम्मू एवं कश्मीर पर स्थित है। इससे प्रेरित चक्रवाती संचरण पश्चिमी राजस्थान एवं सटे पाकिस्तान पर स्थित है।

कुछ जिलों में चलेंगी तेज आंधियां

दूसरा पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान के पश्चिमी हिस्सों एवं आसपास के क्षेत्रो में स्थित है। इन दोंनो पश्चिमी विक्षोभों एवं प्रेरित चक्रवाती संचरण के संयुक्त प्रभाव के कारण बुधवार से 27 मार्च के दौरान मध्य प्रदेश के हिस्सों में कुछ स्थानों से अनेक स्थानों पर वर्षा के साथ कहीं कहीं से कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ आंधी (हवाओं की अधिकतम गति 30 से 40 किमी प्रति घंटा) की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *