प्रशासन गांव गांव जाकर दे रहा लोगों को दिशा निर्देश

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। 21 मार्च से अचानक नगर सहित ग्रामीण अंचलों में टोटल लाक डाउन होने प्रशासन के कोरोनावायरस के संक्रमण रोकने सावधानी बरतने को लेकर से पूरी जानकारी क्षेत्रीय ग्रामों के ग्रामीणों को जागरूक करने के उद्देश्य तहसीलदार नितिन गोंड एवं नगर निरिक्षक निलेश परतेती पुलिस विभाग एवं राजस्व अमले के साथ 28 मार्च को विकासखंड अनेक ग्रामों में गए।

शनिवार को प्रशासन का अमला ग्राम सागर, बाकौडा-सिवनी, छपारा कला सहित कई गांव में पहुंच कर पुलिस वाहन के ध्वनि यंत्र से समस्त ग्राम के ग्रामीणों को कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर बचाव निर्देश किसी प्रकार की अफवाह पर विश्वास नहीं करने और न फैलाने की अपील की साथ ही इसे लेकर नहीं डरने एवं अपने अपने घरों में सुरक्षित रहकर सोशल डिस्टेंसिंग रख कर,एक जगह अधिक संख्या में नहीं इकट्ठा होने जैसे आवश्यक नियम का पालन करने की सलाह दी गई।

वर्तमान में तैयार रवि की फसल की कटाई के लिए जिला कलेक्टर के द्वारा निर्देशित सोशल डिस्टेंसिंग एक हार्वेस्टर में 5 लोगों से अधिक नहीं होने की एवं स्वयं के द्वारा कटाई में परिवार के चार सदस्यों के साथ अपने खेतों पर तैयार फसल की कटाई करने में छूट दिए जाने की जानकारी ग्रामीणों को दी। इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं के इलाज के लिए आने-जाने को लेकर अनावश्यक नहीं परेशान करने जैसी आवश्यक बातों को ग्रामीणों को समझाया गया अति आवश्यक कार्य पर ही घरों से निकलने के लिए ग्रामीणों से निवेदन किया गया।

One thought on “प्रशासन गांव गांव जाकर दे रहा लोगों को दिशा निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *