सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोग

12 पर प्राथमिकी दर्ज, महिलाओं को दी समझाईश

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। सिवनी शहर भले ही कफ्यू और टोटल लॉक डाऊन के साए में हो पर जिला मुख्यालय में ही सोशल डिस्टेंसिंग पर सख्ती से अमल करवाने में प्रशासन नाकाम नजर आ रहा है। इसी के चलते टोटल लॉक डाऊन के 14वें दिन प्रशासन कुछ सख्त हुआ और एक दर्जन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कोतवाली पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि टोटल लॉक डाऊन एवं कर्फ्यू के बाद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। इस बात की जानकारी मिलने पर पुलिस के द्वारा शुक्रवार को कड़े कदम उठाए गए।

सूत्रों की मानें तो पुलिस के द्वारा कटंगी रोड स्थित गरीब नवाज मस्जिद के पास एकत्र हुए कुछ लोगों को पकड़ा है। कुछ लोग भाग भी गए बताए जा रहे हैं। कोतवाली पुलिस के द्वारा एक दर्जन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सूत्रों ने बताया कि इसी तरह जैन मंदिर के आसपास भीड़ भाड़ की जानकारी मिलने पर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस के द्वारा वहां महिलाओं को एक स्थान पर रोककर उन्हें समझाईश दी है।

यहां यह उल्लेखनीय होगा कि वर्तमान समय आपदा का माना जा सकता है। इस समय लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई से करने की बात भी प्रशासन बार बार कर रहा है। समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया और दैनिक हिन्द गजट सिवनी जिले के निवासियों से अपील करता है कि आप घर पर ही रहें, घर से ही पूजा, इबादत करें ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की मूल मंशा प्रभावित न हो पाए।

 

7 thoughts on “सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *