संभागायुक्त ने ली समीक्षा बैठक

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जबलपुर संभागायुक्त महेश चंद्र चौधरी की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन एवं रबी उपार्जन की संयुक्त बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष को आयोजित की गई।

बैठक में कमिश्नर श्री चौधरी ने कोरोना रोकथाम की तैयारियों, अत्यावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, त्वरित शिकायतों का निराकरण एवं गेंहू उपार्जन कार्याे की समीक्षा की गई। बैठक में कलेक्टर प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, अपर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड़, जिला पंचायत सीईओ सुनील दुबे, सिविल सर्जन डॉ. विनोद नावकर,सीएमएचओ डॉ. के.सी. मेश्राम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों एवं कार्यवाहियों की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की गयी। जिसमें कोरोना केयर सेंटर, डेडिकेटेड कोरोना हेल्थ सेंटर की तैयारियों की समीक्षा कर कमिश्नर श्री चौधरी ने प्रशंसा जाहिर की।

उन्होंने अधिकारियों को आवश्यकता पड़ने पर 250 मरीजों की जिला चिकित्सालय में देखभाल किये जाने को लेकर कार्ययोजना तैयार रखने के निर्देश दिए। जिसके लिए डॉक्टरों, मेडिकल स्टॉफ का बेहतर प्रबंधन के साथ ही जिले एवं विकास खण्ड स्तर पर हेल्थ चेकअप टीम के स्टॉफ का रोस्टर बनाकर जनरल हेल्थ चेकअप प्लान करने के निर्देश दिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम, आशा कार्यकर्ता, एमपीडब्ल्यू आदि के माध्यम से डोर टू डोर सर्वे कार्य हेतु निर्देशित किया गया।

समर्थन मूल्य में गेंहू उपार्जन कार्याे की समीक्षा करते हुए संभागायुक्त श्री चौधरी द्वारा अधिकारियों को सभी उपार्जन केंद्रों में किसानों की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एवं सुरक्षा उपायों हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को परिवहन की गति बढ़ाने हेतु भी निर्देशित किया। कमिश्नर श्री चौधरी ने अधिकारियों को चना मसूर फसलों के भी उपार्जन शीघ्र प्रारम्भ किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

4 thoughts on “संभागायुक्त ने ली समीक्षा बैठक

  1. Pingback: 토토사이트
  2. Pingback: 안전놀이터

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *