मेरे संपर्क में भाजपा के कई विधायक, पिक्चर अभी बाकी है : कमल नाथ

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का कहना है कि मेरे संपर्क में भाजपा के कई वरिष्ठ और नए विधायक हैं। समय आने पर सब सामने आएगा। ये तो सिर्फ ट्रेलर है, पूरी पिक्चर तो अभी बाकी है। मीडिया से बात करते हुए कमल नाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने मंत्रिमंडल विस्तार का संकट है। किसको लें और किसको न लें अभी तो उन्हें ये सब झेलना है। इसके बाद बहुत सारी चीजें सामने आएंगी।

कमल नाथ ने कहा कि प्रलोभन की राजनीति आम जनता को समझ में आती है। उन्होंने कहा कि मुझे राजनीति का लंबा अनुभव है लेकिन महत्वाकांक्षा और प्रलोभन की राजनीति करनी नहीं आती। कमल नाथ ने कहा कि 24 सीटों पर ही भाजपा की हालत खस्ता है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस उपचुनाव में 20-22 सीटें जीतेगी और फिर सरकार बनाएगी। कमल नाथ ने कहा कि लोगों को राशन नहीं मिल रहा और सरकार शराब की दुकानें खोल रही है।

मैंने सरकार आउटसोर्स नहीं की :

कमल नाथ ने कहा कि उन्होंने 15 महीने सरकार चलाई है और ये सरकार उन्होंने खुद चलाई है आउटसोर्स नहीं की। कमल नाथ ने कहा कि 22 विधायकों के बारे में मेरा जजमेंट गलत निकला। कुछ विधायक हमारे संपर्क में थे लेकिन लालच के कारण वे नहीं आए। कमल नाथ ने कहा कि दिग्विजय सिंह से पहले जैसे रिश्ते थे आज भी वैसे ही हैं और आने वाले उपचुनाव में सब मिलकर मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि दीपक बावरिया स्वास्थ्य कारणों से समय नहीं दे पा रहे थे इसलिए पार्टी अध्यक्ष ने मुकुल वासनिक को प्रदेश प्रभारी बनाया। कमल नाथ ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तय करेंगी। मेरे पास पूरी टीम है उसी आधार पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा पब्लिसिटी की राजनीति करती है। वो टेलीविजन की सरकार है और मुंह चलाने और सरकार चलाने में अंतर होता है। फसल बीमा के बारे में भाजपा गुमराह करने की राजनीति कर रही है। आरटीआई से इसकी जानकारी ली जा सकती है। किसानों का कर्ज हवा या कागजों में नहीं बल्कि वास्तविकता में माफ हुआ है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सरकार बचे हुए छह लाख किसानों का कर्ज भी माफ करेगी।

कोरोना फैलने के लिए सरकार जिम्मेदार :

कमल नाथ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना फैलने के पीछे भाजपा सरकार जिम्मेदार है। मैंने 28 जनवरी से कोरोना की तैयारी शुरु कर दी थी जिसका शिवराज सिंह चौहान ने मजाक उड़ाया था। भाजपा सरकार गिराने में लगी हुई थी। हमने पहला टेस्ट 19 मार्च को कर लिया था। आज प्रदेश में पर्याप्त टेस्ट नहीं हो रहे। दस दिन में रिजल्ट आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम होते तो वेंटिलेटर, टेस्टिंग किट, पीपीई खरीदते और जिलों में भेजते। 2 मार्च को महामारी की घोषणा हुई लेकिन उसके पहले ही हमारे स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट बेंगलुरु चले गए। सरकार को गिरती अर्थव्यवस्था के बारे में सोचना होगा।

2 thoughts on “मेरे संपर्क में भाजपा के कई विधायक, पिक्चर अभी बाकी है : कमल नाथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *